Citroen Basalt का टीजर लॉन्च से पहले आया सामने, जानें कौन-कौन से फीचर्स मिलेंगे...

Citroen Basalt Teaser Revealed: सिट्रोएन बेसाल्ट का टीजर आया सामने। नई SUV में मिलेंगे कई शानदार फीचर्स: 10.2 इंच का बड़ा स्क्रीन, डिजिटल मीटर, लेदर जैसी सीटें, पावरफुल इंजन। 2 अगस्त 2024 को होगी लॉन्च। कीमत 10-14 लाख रुपये के बीच हो सकती है। टाटा Curvv से होगी टक्कर।

Update: 2024-07-22 14:22 GMT

Citroen Basalt

Citroen Basalt: फ्रांस की कार बनाने वाली कंपनी सिट्रोएन जल्द ही भारत में एक नई SUV लाने वाली है। कंपनी ने इस नई गाड़ी का टीजर जारी किया है। इस टीजर में गाड़ी के कई खास फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं कि इस नई SUV में क्या-क्या खास चीजें मिलेंगी...

सिट्रोएन बेसाल्ट का नया टीजर आया सामने

सिट्रोएन भारत में अपनी नई गाड़ियों की लिस्ट बढ़ाने की तैयारी में है। इसी कड़ी में कंपनी एक नई SUV लाने वाली है। इस नई गाड़ी के लॉन्च से पहले कंपनी ने एक टीजर वीडियो जारी किया है। यह वीडियो 30 सेकंड का है और इसमें गाड़ी के अंदर मिलने वाले कई फीचर्स की झलक दिखाई गई है।

सिट्रोएन बेसाल्ट में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

कंपनी ने जो टीजर जारी किया है, उसमें ज्यादातर गाड़ी के अंदर की चीजें दिखाई गई हैं। इसमें इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर और AC यूनिट की जानकारी साफ तौर पर देखी जा सकती है।

जानकारी के मुताबिक, इस गाड़ी में 10.2 इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया जाएगा। इसके अलावा डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, C शेप के AC वेंट, लेदर जैसी दिखने वाली सीटें, अपने आप टेम्परेचर कंट्रोल करने वाला AC,  टॉगल स्विच और घुमाने वाला डायल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

सिट्रोएन बेसाल्ट के पावरफुल इंजन की जानकारी

खबरों के मुताबिक, अपनी दूसरी गाड़ियों की तरह इस नई SUV में भी कंपनी 1.2 लीटर का तीन सिलिंडर वाला इंजन दे सकती है। इसके साथ ही टर्बो इंजन का ऑप्शन भी मिल सकता है। गाड़ी के मैनुअल गियर वाले मॉडल में 110PS की पावर और 190Nm का टॉर्क मिलेगा। वहीं 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियर वाले मॉडल में 110PS की पावर और 205Nm का टॉर्क मिलने की उम्मीद है।

सिट्रोएन बेसाल्ट की मार्केट में पोजीशन

सिट्रोएन की यह बेसाल्ट SUV कंपनी की तरफ से भारत में लाई जाने वाली चौथी गाड़ी होगी। इसे C3 Aircross और C5 Aircross के बीच रखा जा सकता है। अभी भारत में कंपनी C3, C3 Aircross और C5 Aircross गाड़ियां बेचती है। इसके अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में eC3 भी बेचती है।

सिट्रोएन बेसाल्ट की टक्कर किन गाड़ियों से होगी

सिट्रोएन की बेसाल्ट को भारत में कूपे SUV सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। अभी इस सेगमेंट में कोई दूसरी कंपनी गाड़ी नहीं बेच रही है। लेकिन टाटा 7 अगस्त को अपनी Curvv गाड़ी लॉन्च करने वाली है। ऐसे में सिट्रोएन बेसाल्ट की सीधी टक्कर टाटा Curvv से होगी।

सिट्रोएन बेसाल्ट की लॉन्च तारीख और संभावित कीमत

जानकारी के मुताबिक, यह नई SUV 2 अगस्त 2024 को लॉन्च की जाएगी। गाड़ी की सही कीमत लॉन्च के वक्त बताई जाएगी। लेकिन अनुमान है कि कंपनी इस SUV को 10 से 14 लाख रुपये की शोरूम कीमत पर बेच सकती है।

Full View

Tags:    

Similar News