शिक्षक भर्ती ब्रेकिंग : DPI ने ज्वाइंट डायरेक्टर व DEO को जारी किया ज्वाइनिंग लेटर को नया निर्देश…. 25 अगस्त तक ज्वाइनिंग-पोस्टिंग की प्रक्रिया करनी होगी पूरी… इन निर्देशों का भी करना होगा पालन

Update: 2021-08-05 07:55 GMT

रायपुर 5 अगस्त 2021। छत्तीसगढ़ में 14580 पदों पर शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर देने की प्रक्रिया शुरू हो गया है। राज्य सरकार ने इस बाबत आज एक और स्पष्ट निर्देश ज्वाइंट डायरेक्टर और डीईओ को जारी किया है। जारी आदेश में डीपीआई ने नियुक्ति पत्र जारी करने को लेकर विस्तृत गाइडलाइन दी है।

जारी निर्देश एक बार फिर से उल्लेख किया गया है कि नियुक्ति आदेश व्यक्तिगत रूप से भेजा जाये। नियुक्ति आदेश में राज्य शासन के द्वारा परीवीक्षा अवधि के दौरान देय वेतन एवं परीवीक्षा अवधि का वित्त विभाग के वित्त निर्देश 21/2020 के अनुसार होने का सपष्ट उल्लेख करें।

सबसे पहले शिक्षक विहिन और एकल शिक्षकीय स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी। हालांकि दिव्यांग, महिला को रिक्त पदों के अनुरूप सुविधाजनक स्थान पर स्कूलों में नियुक्ति मिलेगी। पोस्टिंग में ग्रामीण इलाकों को प्राथमिकता देने को कहा गया है।

वहीं हाईकोर्ट में जो प्रकरण है या पदों को रोकने के लिए स्थगन निर्देश है उसका पालन किया जायेगा। 25 अगस्त तक सभी नियुक्तियां पूरी कर ली जायेगी। आयुक्त ने सभी पोस्टिंग आर्डर जारी और ज्वाइनिंग को लेकर आयुक्त कार्यालय को भेजने को कहा है।

Similar News