World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में भारत की लगातार चौथी जीत, कोहली ने जड़ा 48वा शतक, भारत ने मुकाबले को 7 विकेट से जीता....

Update: 2023-10-19 16:44 GMT

World Cup 2023 : Pune : वर्ल्ड कप 2023 का 17th मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। जिसमे भारत ने लगातार चोथी जीत अपने नाम कर लिया है। भारत ने इस मुकाबला में 41.3 ओवर में 7 विकेट से अपनी जीत दर्ज की।

लक्ष्य को हासिल करने उतरी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुवात की और दोनों के बीच 88 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 48 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

बल्लेबाज़ी करने उतरे विराट कोहली ने शतक जड़ा उन्होंने 103 रनों की नाबाद पारी खेली। कोहली ने 6 चौको और 4 छक्को की मदद से 97 गेंदों में 103 रन बनाए।

गिल ने अर्धशतक जमाया। राहुल ने नाबाद 34 रन बनाए और श्रेयस अय्यर ने 13 रन बनाए।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फैसला किया। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ हसन और लिटन दास ने टीम को अच्छी शुरुवात देते हुए दोनों बल्लेबाजों के बीच 93 रनों की साझेदारी बनी। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी लगाया। हसन के आउट होते ही मनो बांग्लादेश टीम की झड़ी लग गई और बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 248 का लक्ष्य टीम इंडिया के सामने रखा।

बुमरा, सिराज और जडेजा ने 2-2 विकेट लिये। ठाकुर और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट हासिल किये।

मैच के दौरान टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते समय टखने में चोट लग गई।

बीसीसीआई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने आधिकारिक हैंडल के जरिए एक पोस्ट में जानकारी दी, "हार्दिक पांड्या की चोट का फिलहाल आकलन किया जा रहा है और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है।"

टीम के नौवें ओवर की तीसरी गेंद फेंकने के बाद पांड्या का बायां टखना मुड़ गया और वह गंभीर रूप से गिर गए।

मैदान पर फिजियो ने कुछ प्राथमिक इलाज दिया। फिर, पांड्या ने बॉल करने की कोशिश की लेकिन वो ऐसा कर नहीं पाए और उन्होंने मैदान से बाहर जाने का फैसला किया।

Tags:    

Similar News