World Cup 2023 : Ahmedabad : भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल, पाकिस्तान को 191 रनों पर किया ढेर, भारत को 192 रनों का लक्ष्य.

Update: 2023-10-14 12:53 GMT

World Cup 2023 : Ahmedabad  वर्ल्ड कप 2023 का 12वा मुकाबला भारत और पकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला लिया। बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज़ अब्दुल शफीक और इमाम उल हक ने पारी संभालते हुए शुरुवात की। पकिस्तान को पहला झटका अब्दुल शफीक के रूप में मिला। अब्दुल शफीक ने 24 गेंदों में 20 रन बनाकर सिराज का शिकार बने। इमाम उल हक 12.3 ओवर में हार्दिक का शिकार बने। उन्होंने 38 गेंदों में 36 रन पर हार्दिक की बाल पर राहुल को केच थमा बैठे।

पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन हुआ था तब बल्लेबाज़ी कर रहे कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुचाया और दोनों के बीच 82 रनों की साझेदारी बनी। कप्तान बाबर आजम ने अपना अर्धशतक शतक पूरा किया और सिराज ने 29.4 बॉल पर बोल्ड कर पवेलियन भेजा। पाकिस्तान टीम का स्कोर 155/3 हो गया था इसके बाद तो मनो पाकिस्तानी टीम के विकेटों की झड़ी लग गई। भारतीय गेंदबाजों ने मात्र 36 रन देकर पूरी पाकिस्तानी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पाकिस्तान टीम 42.5 बॉल पर 191 रनों पर सिमट गई।

भारतीय गेंदबाजों ने बीच के ओवरो में शानदार वापसी करके विरोधी टीम को 191 रनों पर ही आल आउट कर दिया। बुमरा, कुलदीप, हार्दिक, सिराज और जडेजा सभी गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लिया। सिराज शुरुवात में थोडा महंगे साबित हुए लेकिन बाबर और शफीक का विकेट लेकर भरपाई कर ली। बुमरा ने बहुत किफायती गेंदबाज़ी की उन्होंने 7 ओवरों में महेज 19 रन देकर 1 मेडेन ओवर के साथ 2.7 की इकॉनमी से 2 विकेट लिए। जडेजा और कुलदीप ने भी बहुत अच्छी इकोनोमी से गेंदबाज़ी की।

खासकर बुमराह जिन्‍होंने दो बेहतरीन गेंद डालकर पाकिस्‍तान का दिल तोड़कर रख दिया। दूसरी ओर कुलदीप यादव जिन्‍होंने भी दो विकेट लेकर पाकिस्‍तान की मुश्किलें बढ़ा दी थी। जडेजा ने आखिरी दो विकेट लेकर पाकिस्तान की पारी समेट दी।

पाकिस्तान की टीम एक समय दो विकेट पर 155 रन बनाकर अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन इसी स्कोर पर बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी का पतन हो गया और उसने आखिरी आठ विकेट मात्र 36 रन जोड़कर गंवा दिए। 

Tags:    

Similar News