Wimbledon 2024: क्वार्टर फाइनल में टॉमी पॉल को कार्लोस अल्काराज ने हराया, सेमीफाइनल में अब इस खिलाड़ी से भिड़ेंगे...

Wimbledon 2024: गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने अमेरिकी टॉमी पॉल की चुनौती को पार करते हुए विंबलडन 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

Update: 2024-07-10 14:02 GMT

Wimbledon 2024

Wimbledon 2024: नईदिल्ली। गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने अमेरिकी टॉमी पॉल की चुनौती को पार करते हुए विंबलडन 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. तीसरी वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी ने कोर्ट 1 पर कड़े क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 12वीं वरीयता प्राप्त पॉल को 5-7, 6-4, 6-2, 6-2 से हराया.

पॉल ने मैच की शानदार शुरुआत की और अल्काराज की सर्विस तोड़कर पहला सेट 7-5 से अपने नाम कर लिया. हालांकि, 21 वर्षीय स्पेनिश खिलाड़ी ने जल्द ही वापसी की और दूसरा सेट 6-4 से जीतकर मैच को बराबरी पर ला दिया. इसके बाद, अल्काराज ने खेल पर नियंत्रण पाया और तीसरे सेट में पॉल की सर्विस तोड़कर 6-2 से जीत हासिल की. ​​मौजूदा चैंपियन ने चौथे सेट में भी अपना दबदबा बनाए रखा और उसी स्कोरलाइन से सेट जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. ‘मुझे हमेशा विश्वास है कि मैं वापसी कर सकता हूं. अगर मुझे समाधान खोजने में थोड़ी परेशानी हो रही है, अगर प्रतिद्वंद्वी शानदार टेनिस खेल रहा है और मैं उसे परेशानी में नहीं डाल पाता हूं, तो मुझे विश्वास है कि अंत में मैं वापसी कर पाऊंगा और समाधान खोजने में सक्षम हो पाऊंगा,’ अल्काराज ने कोर्ट पर दिए अपने साक्षात्कार में कहा.

विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी का अब सेमीफाइनल में रूस के डेनियल मेदवेदेव से मुकाबला होगा, जो पिछले वर्ष के विंबलडन सेमीफाइनल का रिपीट देखने को मिलेगा, जहां अल्काराज ने उन्हें हराकर खिताब जीता था. पांचवीं वरीयता प्राप्त मेदवेदेव ने पांच सेटों के रोमांचक क्वार्टरफाइनल मुकाबले में दुनिया के मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी इटली के जैनिक सिनर को 6-7(7), 6-4, 7-6(4), 2-6, 6-3 से हराया. मेदवेदेव के खिलाफ अपने सेमीफाइनल मैच को लेकर अल्काराज ने कहा, ‘वह वास्तव में एक महान खिलाड़ी हैं. यह पिछले साल जैसा ही सेमीफाइनल है. उम्मीद है कि मुझे वही परिणाम मिलेगा.’ पॉल, जो अपना पहला विंबलडन क्वार्टरफाइनल खेल रहे थे, अपने प्रदर्शन पर गर्व कर सकते हैं. अमेरिकी खिलाड़ी ने ग्रास-कोर्ट सीजन में शानदार प्रदर्शन किया, क्वींस क्लब चैंपियनशिप जीती और विंबलडन में अच्छा प्रदर्शन किया.

‘उसका घास पर शानदार सीजन रहा है, वह क्वींस चैंपियन है और यहां अच्छा खेल रहा था. आज मेरे लिए एक मुश्किल मैच था. पहला सेट और दूसरे की शुरुआत मिट्टी पर खेलने जैसा था, लंबी रैलियां, 10-15 शॉट,’ अल्काराज ने स्वीकार किया. अपनी जीत के साथ, अल्काराज ने पॉल के खिलाफ अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा, उन्होंने एटीपी टूर पर अपने पिछले सभी चार मुकाबलों में जीत हासिल की थी. अल्काराज और मेदवेदेव के बीच सेमीफाइनल मुकाबला रोमांचक होने वाला है, क्योंकि दोनों खिलाड़ी विंबलडन फाइनल में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगे. अल्काराज अपने खिताब को बचाने की कोशिश करेंगे, जबकि मेदवेदेव अपने पहले विंबलडन फाइनल में पहुंचने का लक्ष्य रखेंगे.

Full View

Tags:    

Similar News