T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के बीच ICC का बड़ा ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को मिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के बीच ICC का बड़ा ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को मिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड...

Update: 2024-06-13 14:50 GMT

T20 World Cup 2024: नईदिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मई 2024 के लिए ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के नाम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए हाल ही में 3 खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया था। इस बार वेस्टइंडीज के एक बाएं हाथ के स्पिनर ने इस अवॉर्ड को जीता है। इस खिलाड़ी ने पिछले महीने में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी इस खिलाड़ी ने अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है।

दरअसल, वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती ने मई महीने में शानदार प्रदर्शन के लिए ICC मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता है। गुडाकेश मोती ने मई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज में काफी सफलता मिली थी। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने तीन मैचों में 8.50 की औसत से आठ विकेट चटकाए। उनके प्रदर्शन के दम पर मेजबान टीम ने जमैका में 3-0 से जीत हासिल की। गुडाकेश मोती ने शुरूआती मुकाबले में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। उन्होंने दूसरे मुकाबले में भी 22 रन देकर तीन विकेट लेकर मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया था। वहीं, इस सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए थे। इस यादगार प्रदर्शन के लिए 29 साल के गुडाकेश मोती को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया था। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में गुडाकेश मोती ने शानदार फॉर्म दिखाया है और 11 की औसत से पांच विकेट चटकाए हैं।

बता दें कि, गुडाकेश मोती ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है और मैं यह अवॉर्ड जीतकर बहुत खुश हूं। यह बहुत उत्साहजनक है, मैंने इस सीजन के दौरान बहुत मेहनत की है और मुझे खुशी है कि अब मुझे इसका अवॉर्ड मिल रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान मेरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन पहला मैच था, जहां मैंने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। उस रात लिया गया तीसरा विकेट मेरा पसंदीदा था। वर्ल्ड कप में खेलना मेरे लिए बहुत मायने रखता है, और अपने फैंस के सामने घर पर खेलना और परिस्थितियों को जानना भी खास है। हमने मजबूती से शुरुआत की है, तीन गेम खेले हैं और तीन जीत हासिल की हैं, और मुझे लगता है कि हम आगे बढ़ेंगे और 29 जून को कप जीतेंगे।

Full View

Tags:    

Similar News