ODI World Cup 2023 : टीम इंडिया को लगा झटका: एशिया कप खत्म होने से पहले, वर्ल्ड कप 2023 से इन दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर...

ODI World Cup 2023

Update: 2023-09-07 15:09 GMT

ODI World Cup 2023 : नई दिल्ली। पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारत की वनडे विश्व कप टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की अनुपस्थिति पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि चहल ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें हर कोई अपनी टीम में रखना चाहेगा।

हरभजन सिंह ने यजुवेंद्र चहल की तारीफ की है। चहल सफेद गेंद वाले मैचों में भारतीय टीम का मुख्य आधार रहे हैं, लेकिन हाल ही में उन्हें वनडे में ज्यादा मौके नही मिले और उनका प्रदर्शन भी उनके स्तर का नहीं रहा।

साल 2022 के बाद से चहल ने 16 वनडे मैचों में 27.9 की औसत और 5.5 की इकॉनमी रेट से 24 विकेट लिए। लेकिन कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के अच्छे फॉर्म में होने के कारण, चहल विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूक गए। दूसरी ओर, अर्शदीप ने अब तक केवल तीन वनडे खेले हैं लेकिन अभी तक एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं। दिलचस्प बात यह है कि चहल और अर्शदीप दोनों एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं हैं।

हरभजन ने कहा, "विश्व कप टीम से दो खिलाड़ी गायब हैं - युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज बहुत उपयोगी हो सकता था और नई गेंद से स्विंग कर सकता है क्योंकि वह शुरुआती विकेट दे सकता है। आपने देखा है कि शाहीन शाह आफरीदी और मिचेल स्टार्क एक बहुत ही अलग तरह का प्रभाव पैदा कर सकते हैं। जब ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में विश्व कप जीता था, तो स्टार्क ने ब्रेंडन मैकुलम को पहले ही आउट करके उन्हें जीत दिलाने में बहुत बड़ा प्रभाव डाला था।''

Full View

Tags:    

Similar News