New Delhi News : इंडिया ओपन: पहले दौर में थाई जोड़ी से हारकर अश्विनी-तनीषा बाहर

Update: 2024-01-17 11:00 GMT

New Delhi News  17 जनवरी  अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो की भारतीय महिला युगल जोड़ी को बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडिया ओपन से जल्दी बाहर होना पड़ा। बुधवार को यहां केडी जाधव इंडोर हॉल में जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंडा प्राजोंगजई की थाई जोड़ी के खिलाफ इस जोड़ी को 5-21, 21-18, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा।

दुनिया नं. 20 भारतीय जोड़ी शानदार शुरुआत करने में विफल रही और उनके थाई समकक्षों ने शुरुआत से ही पूरा दबदबा बनाए रखा और तेजी से 8-0 की बढ़त बना ली।

हालाँकि अश्विनी-तनीषा बीच-बीच में कुछ अंक हासिल करने में सफल रहीं, लेकिन यह भारतीयों के लिए अपर्याप्त साबित हुआ, क्योंकि थाई जोड़ी ने अपना दबदबा बनाए रखा और 21-5 के स्कोर के साथ शुरुआती गेम जीत लिया।

पक्ष बदलने के बाद, भारतीय जोड़ी ने वापसी की, क्योंकि दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ और स्कोर 7-7 रहा। खेल की गति लगातार घटती रही, इससे पहले कि अश्विनी-तनीषा ने 11-9 की मामूली बढ़त हासिल कर ली, जिसने दर्शकों को खेल के मध्य ब्रेक तक अपनी सीटों से बांधे रखा।

करीबी मुकाबले वाले मैच में लय पर मजबूत पकड़ बनाए रखते हुए, भारतीयों ने दूसरा गेम 21-18 से जीत लिया, जिससे मैच निर्णायक गेम में चला गया ।

तीसरे गेम की शुरुआत भी पहले गेम की तरह ही हुई, जिसमें भारतीय जोड़ी 8-16 से पीछे थी। दुर्भाग्य से, वे स्थिति को उलटने में असमर्थ रहे, अंततः गेम 11-21 से हार गए, जिससे थाई जोड़ी को जीत हासिल करने में मदद मिली।

Tags:    

Similar News