National Rifle Selection Trial : मेहुली, अनीश और गंगा ने राष्ट्रीय राइफल और पिस्टल चयन ट्रायल में जीत हासिल की

National Rifle Selection Trial : रत के पेरिस ओलंपिक कोटा धारकों के लिए राज्य शूटिंग अकादमी रेंज में रविवार को राष्ट्रीय राइफल/पिस्टल चयन ट्रायल 3 और 4 के पहले फाइनल का दिन शानदार रहा,

Update: 2024-02-26 03:56 GMT

National Rifle Selection Trial :  25 फरवरी भारत के पेरिस ओलंपिक कोटा धारकों के लिए राज्य शूटिंग अकादमी रेंज में रविवार को राष्ट्रीय राइफल/पिस्टल चयन ट्रायल 3 और 4 के पहले फाइनल का दिन शानदार रहा, जिसमें पश्चिम बंगाल की मेहुली घोष और हरियाणा के अनीश भनवाला ने एमपी में स्वर्ण पदक जीता। सेना के निशानेबाज गंगा सिंह ने दिन के अंतिम कार्यक्रम में प्रवृत्ति को उलट दिया, पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) को बहुत सारे अंतर के साथ जीत लिया।

दो राष्ट्रीय राइफल और पिस्टल चयन ट्रायल 1 मार्च तक चलेंगे, जिसमें प्रत्येक दिन तीन फाइनल निर्धारित होंगे, अंतिम दो दिनों को छोड़कर, जिनमें दो-दो फाइनल होंगे।मेहुली दिन की प्रथम विजेता रहींमेहुली घोष दिन की और ट्रायल के इस दौर की पहली विजेता रहीं, जिन्होंने पहले 60-शॉट राउंड में विशेष रूप से ठोस 631.5 के स्कोर के साथ शीर्ष आठ के लिए क्वालीफाई किया। तमिलनाडु की आर.नर्मदा नितिन 632.5 के साथ शीर्ष पर रहीं।

फाइनल में, मेहुली पहली पांच-शॉट श्रृंखला के बाद पंजाब की जैसमीन कौर और स्थानीय पसंदीदा आशी चौकसे के बाद संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर थीं। वह बीच में चौथे स्थान पर चली गई और 16वें एकल शॉट के बाद ही उस स्थिति में वापस आई, जब जैसमीन और आशी अभी भी 1-2 से आगे थीं।इसके बाद उसने अपने आखिरी आठ शॉट्स में से पांच में 10.7 या उससे अधिक का स्कोर किया, 17वां शॉट परफेक्ट 10.9 था, जिससे आशी 0.1 से पिछड़ गई और 251.6 के साथ समाप्त हुई। जैस्मीन 229.9 के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल (आरएफपी) स्पर्धा ने भारत के नंबर एक आरएफपी शूटर के रूप में अनीश भनवाला के कद को मजबूती से मजबूत किया, क्योंकि उन्होंने छह-पुरुषों के 40-शॉट फाइनल में 32-हिट के साथ प्रवेश किया। सेना के निशानेबाज़ गुरमीत 29 हिट के साथ उनसे कुछ पीछे थे जबकि राजस्थान के भावेश शेखावत 22 के साथ तीसरे स्थान पर थे।अनीश ने पहले क्वालीफिकेशन में दो दिन में कुल 589 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था, जबकि गुरमीत फिर से 583 अंक के साथ दूसरे स्थान पर थे। अंकुर गोयल, जो अंतिम क्वालीफायर थे, अनीश से एक दर्जन अंक पीछे थे।

गंगा सिंह को कोई रोक नहीं सका

दिन के अंतिम कार्यक्रम में, पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) में गंगा सिंह ने आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार प्रदर्शन से मैदान को चौंका दिया। उनका अंतिम स्कोर 458.5 था, जो गोल्डी गुर्जर से 4.1 से आगे था, एक अन्य स्थानीय उम्मीद जो उस दिन दूसरे स्थान पर रहे।नौसेना के सौरव गोरख लागद फाइनल में तीसरे स्थान पर थे, जिसमें गोल्डी के अलावा सर्विसेज के सभी निशानेबाज शामिल थे। गंगा ने इससे पहले 581 के स्कोर के साथ तीसरा स्थान हासिल किया था।

Tags:    

Similar News