John Cena Retirement: WWE सुपरस्टार रेसलर जॉन सीना ने लिया संन्यास, 20 साल से भी ज्यादा लंबे करियर को दिया विराम...

John Cena Retirement: WWE सुपरस्टार रेसलर जॉन सीना ने लिया संन्यास, 20 साल से भी ज्यादा लंबे करियर को दिया विराम...

Update: 2024-07-08 05:45 GMT

john cena

John Cena Retirement: नईदिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट ले लिया। इस खबर से फैंस दुखी थे लेकिन अब स्पोर्ट्स की दुनिया से एक और दिग्गज संन्यास लेने का ऐलान किया है। 16 बार WWE चैंपियन रहे रेसलर जॉन सीना ने अपने 20 साल से भी ज्यादा लंबे करियर को अब विराम दे दिया है। जॉन सीना ने अचानक WWE से संन्यास लेने की खबर सुनाकर अपने फैंस को जोर का झटका दिया है। जॉन सीना ने साल 2002 में WWE में डेब्यू किया था और उन्होंने 20 साल से भी अधिक समय तक अपनी रोमांचक फाइट से फैंस का खूब मनोरंजन किया है। WWE की रिंग में जॉन सीना के साथ द रॉक, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन जैसे रेसलिंग के दिग्गजों के साथ जबरदस्त फाइट देखने को मिली है। 

दरअसल, 'मंडे नाइट रॉ' शो जनवरी 2025 में नेटफ्लिक्स पर लॉन्च होने जा रहा है। सीना ने कहा- मैं आज संन्यास नहीं लूंगा। यह विदाई, यह आज रात खत्म नहीं होती है। उन्होंने कहा, 'हर कोई मंडे नाइट रॉ को अगले साल इतिहास बनाते देखना चाहता है। जब यह शो नेटफ्लिक्स पर आएगा तो इतिहास रचा जाएगा। मैं कभी भी नेटफ्लिक्स पर रॉ का हिस्सा नहीं रहा, यह इतिहास है। यह पहली बार है, और मैं वहां रहूंगा। उस इतिहास का गवाह बनूंगा।' सीना ने कहा- 2025 रॉयल रंबल मेरा आखिरी होगा। 2025 एलिमिनेशन चैंबर मेरा आखिरी होगा। और मैं आज रात यहां यह घोषणा करने के लिए हूं कि लास वेगास में रेसलमेनिया 2025 मेरा आखिरी रेसलमेनिया होगा जिसमें मैं मुकाबला करूंगा।'

जॉन सीना का करियर:- WWE में जॉन सीना की एंट्री साल 2002 में हुई थी और उनका अब तक का करियर काफी शानदार रहा है। 47 साल के जॉन सीना ने सबसे ज्यादा बार डब्यूडब्यूई चैंपियनशिप को जीता है और कई मामले में वो नंबर वन पर भी रहे हैं। जॉन के नाम 16 बार चैंपियनशिप रही है और ये एक बड़ा आंकड़ा है। बता दें कि रेसलिंग के अलावा जॉन ने कुछ हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है और उन्होंने कुछ किताबें भी लिखी हैं।

Full View

Tags:    

Similar News