Jharkhand Hockey News : हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर: जर्मनी ने पहले मैच में चिली को 3-0 से हराया

Update: 2024-01-13 10:53 GMT

Jharkhand Hockey News 13 जनवरी  दुनिया की पांचवें नंबर की टीम और यहां पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए तीन में से एक स्थान हासिल करने के शीर्ष पसंदीदा जर्मनी ने महिला एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में चिली पर शनिवार को 3-0 से जीत के साथ विजयी शुरुआत की।

यहां मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में इस आयोजन की शुरुआत हुई। जर्मनी के लिए सेलिन ओरुज़ ने 7वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोरिंग की शुरुआत की, जबकि जेट लेशचुट्ज़ (10वें मिनट) और लिसा नोल्टे (38वें मिनट) ने एक-एक गोल का योगदान दिया।

जर्मनी ने आक्रामक शुरुआत की और दूसरे मिनट में ही पीसी हासिल कर लिया, लेकिन उन्हें अपना खाता खोलने के लिए सातवें मिनट तक इंतजार करना पड़ा, जब सेलिन ओरुज ने अपने दूसरे पेनल्टी कॉर्नर को बेहतरीन ड्रैग फ्लिक से गोल में बदल दिया।

उन्होंने 10वें मिनट में इसे 2-0 कर दिया जब जेट लेशचुट्ज़ ने एक अच्छे हमले पर फील्ड गोल किया, जिससे एथेंस में 2004 ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता जर्मनी पहले क्वार्टर के अंत में 2-0 से आगे हो गया।

अपेक्षाओं के विपरीत, चिली ने खुद को मैदान के आधे हिस्से तक नहीं रोका, बल्कि कुछ अच्छे हमले किए। हाफ-टाइम हूटर से ठीक पहले मिले दो पेनल्टी कॉर्नर में से पहले में वे निशाने पर थे।

जर्मनी ने तीसरे क्वार्टर में अपना तीसरा गोल किया जब गोल के बाईं ओर गोललाइन के करीब गेंद के लिए होड़ के बाद नोल्टे लिसा ने 38वें मिनट में गोल किया। चिली ने अंपायर के फैसले को चुनौती देते हुए दावा किया कि एक जर्मन हमलावर द्वारा फाउल किया गया था , लेकिन टीवी अंपायर ने फैसले को बरकरार रखा।

वे चौथे क्वार्टर में अपना पांचवां और आखिरी पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने के बावजूद और गोल करने में असफल रहे। वैलेन्टिन अल्टेनबर्ग की टीम को चिली को रोकने के लिए कुछ अच्छे बचाव करने के लिए गोलकीपर जूलिया सोनटैग को भी धन्यवाद देना पड़ा।

सोनजा ज़िम्मरमैन ने मिडफ़ील्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Tags:    

Similar News