INDW vs SAW: महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा अर्धशतक, भारतीय टीम ने की पारी घोषित

INDW vs SAW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक (69) जड़ा।

Update: 2024-06-29 10:45 GMT

INDW vs SAW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक (69) जड़ा। यह उनके टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक है, जिसे उन्होंने 89 गेंदों में पूरा किया। उनकी इस बेहतरीन पारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरे दिन 603/6 का विशाल स्कोर बनाकर अपनी पारी घोषित की।

हरमनप्रीत की शानदार पारी और महत्वपूर्ण साझेदारियाँ

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 411 रन के कुल स्कोर पर शफाली वर्मा (205) के रूप में तीसरा विकेट खोया। इसके बाद हरमनप्रीत कौर क्रीज पर आईं और जेमिमा रोड्रिग्स (55) के साथ चौथे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने ऋचा घोष (86) के साथ 5वें विकेट के लिए 143 रन की शतकीय साझेदारी निभाई। हरमनप्रीत ने 115 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 69 रन बनाए और आउट हो गईं।

हरमनप्रीत का टेस्ट करियर

हरमनप्रीत कौर ने 2014 में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। अब तक खेले गए 6 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में उन्होंने 25 की औसत और 54.20 की स्ट्राइक रेट से 200 रन बनाए हैं। इस मैच में जड़ा अर्धशतक उनके टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक है। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 49 रन था। वह 9 पारियों में 1 बार नाबाद भी रही हैं। हरमनप्रीत की इस बेहतरीन पारी और टीम के मजबूत प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम ने दूसरे दिन 603/6 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी, जिससे टीम का आत्मविश्वास और भी बढ़ गया है।

Tags:    

Similar News