ICC World Cup 2023 : कुशल मेंडिस और समरविक्रमा ने जमाया शतक, श्रीलंका ने पाकिस्तान को दिया पहाड़ जैसा लक्ष्य....

Update: 2023-10-10 15:46 GMT

ICC World Cup 2023 : Hyderabad : ICC वर्ल्ड कप का 8वा मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच राजीव गाँधी स्टेडियम हैदराबाद में खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया। श्रीलंकाई कप्तान शनाका का पहले बल्लेबाज़ी का फैसला कारगर साबित हुआ। श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने आज के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। कुशल मेंडिस और समरविक्रमा की शतकीय पारी के योगदान से श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को 345 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

हालांकि श्रीलंकाई टीम की शुरुवात कुछ खास नही हुई। श्रीलंका को पहला झटका 1.4 ओवर में कुशल परेरा का विकेट खोकर लगा। सलामी बल्लेबाज़ कुशल परेरा बिना कोई खाता खोले पविलियन लौट गए। बल्लेबाज़ ने हसन अली की बॉल पर रिजवान को केच देकर अपना विकेट गवाया। उस वक्त श्रीलंकाई टीम का स्कोर सिर्फ 5 रन था।

निसांका और कुशल मेंडिस ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 रनों तक पहुचाया। श्रीलंका को दूसरा झटका 17.2 ओवर में निसांका के विकेट के रूप में मिला। निसांका ने 51रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। बल्लेबाज़ ने 61 बॉल में 1 छक्के और 7 चौको की मदद से 51 रन बनाए और शादाब खान का शिकार हुए। शादाब खान ने ओवर की दूसरी ही बॉल में शफीक के हाथो केच करवा कर बल्लेबाज़ को चलता किया।

कुशल मेंडिस और समरविक्रमा ने मिलकर पारी को आगे बढाया और शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली। दोनों बल्लेबाज़ी की शतकीय पारी के योगदान से श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को 345 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

पाकिस्तानी गेंदबाज़ हसन अली ने अपने स्पेल में 71 रन देकर 4 विकेट चटके।

लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान टीम को भी शुरुवाती झटके इमाम उल हक और बाबर आज़म के विकेट खोकर मिले। श्रीलंकाई गेंदबाज़ दिलशान मदुशंका ने इमाम उल हक को महेज 12 रन के निजी स्कोर पर और बाबर आज़म को 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की ओर चलता किया।

सलामी बल्लेबाज़ अब्दुल्ला शफीक ने शतक जमाकर पारी को संभाले रखा है और दुसरे छोर पर रिजवान भी अर्धशतक जमा चुके है।  दोनों बल्लेबाज़ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए मैदान में जमे है।

Tags:    

Similar News