नए विधानसभा भवन शिलान्यास के अवसर पर बोले अध्यक्ष चरणदास महंत – “20 साल से कार्यपालिका भवन की विधानसभा से दूरी ज़्यादा थी जिससे नियंत्रण कम हो गया था..यह केवल भवन नही लोकतंत्र का मंदिर है”

Update: 2020-08-29 10:18 GMT

रायपुर,29 अगस्त 2020। लंबे अरसे से प्रतीक्षारत नए विधानसभा की आधारशिला आख़िरकार आज रख दी गई। प्रस्तावित विधानसभा नया रायपुर स्थित अटल नगर में बननी है। महानदी और इंद्रावती के पास यह नया विधानसभा निर्मित होने जा रहा है।
इस मौक़े पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा
“20 साल से कार्यपालिका भवन की विधानसभा से दूरी ज़्यादा थी जिससे नियंत्रण कम हो गया था..अब अधिकारियों को गाड़ी से आने की जरुरत नहीं पड़ेगी, वे पैदल ही आ सकेंगे.. अगर आप भौगोलिक दृष्टि से देखें तो प्रस्तावित विधानसभा महानदी और इंद्रावती भवन से उंची जगह पर है..यह केवल भवन नही है.. यह लोकतंत्र का मंदिर है”
विधानसभा अध्यक्ष महंत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को संबोधित करते हुए आगे कहा
“प्रदेश बनने के बाद जोगी जी डॉ रमन सिंह जी को मौक़ा मिला..अब पूर्व जन्म के पुण्य और ईश्वर की कृपा से आपको यह अवसर मिला है..ग़रीबों की सेवा का अवसर मिला है..किसान आदिवासी और वंचित वर्ग के लिए खूब काम करिए.. इसे चुकिए मत”
विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने आशा जताई कि, विधानसभा भवन इसी सरकार के कार्यकाल में बन जाएगा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मंच से आग्रह किया कि, ना केवल इस सरकार के कार्यकाल में बने बल्कि चुनाव से पहले सत्र भी यहाँ लगे, इस लक्ष्य के साथ निर्माण कराने के निर्देश दें।

Similar News