स्कूल बिग ब्रेकिंग : 1 जुलाई से नहीं खुलेंगे प्रदेश में स्कूल…. शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह का बड़ा बयान… “हो सकती है सिलेबस में कटौती, केंद्र की गाइडलाइन के आधार पर लेंगे निर्णय”

Update: 2020-06-07 09:48 GMT

रायपुर 7 जून 2020। छत्तीसगढ़ में जुलाई से स्कूल नहीं खुलेंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने इस बात का ऐलान किया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी कोरोना के मद्देनजर हालात सामान्य नहीं हुए हैं, ऐसे में 1 जुलाई से स्कूल का संचालन किया जाना संभव नहीं है। यहां ये बात गौर करने की है कि प्रदेश में स्कूल के संचालन की तैयारियां शुरू हो गयी थी। शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल को व्यवस्थित करने और सेनेटाइज करने जैसे आदेश जारी कर दिये गये थे, लेकिन शिक्षा मंत्री के बयान के बाद अब स्कूल के खुलने में एक-दो महीने का विलंब हो सकता है।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि

“अभी स्कूल खोलने की स्थिति नहीं है, शिक्षा विभाग ने तैयारियां कर दी है, लेकिन स्कूल खोलने की में जल्दबाजी नहीं होगी, केंद्र की गाइडलाइन को देखकर ही कोई निर्णय लिया जायेगा। अगर स्कूल खुलने में विलंब हुआ तो फिर सिलेबस में भी कटौती की जा सकती है”

आपको बता दें कि राज्य सरकार की तैयारी जुलाई से शिक्षा सत्र की शुरुआत करने की थी, लेकिन अभिभावकों की तरफ से लगातार इस बात डिमांड होने लगी थी कि स्कूल को अभी नहीं खोला जायेगा। कई अभिभावकों ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर स्कूल खुला भी तो वो अपने बच्चे को स्कूल नहीं भेजेंगे

Tags:    

Similar News