स्कूल बिग ब्रेकिंग : कल से छत्तीसगढ़ में सभी कक्षाएं हो जायेगी शुरू…..6th, 7th, 9th और 11th की क्लासेस का होगा संचालन… आयुक्त कमलप्रीत सिंह ने NPG से कहा….

Update: 2021-09-01 03:59 GMT

रायपुर 1 सितंबर 2021। छत्तीसगढ़ में सभी तरह के कक्षाओं के संचालन की अनुमति दे दी गयी है। लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर कमलप्रीत सिंह ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ में अब छठी, सातवां, 9वीं और 11वीं की कक्षाएं कल से ही संचालित होनी शुरू हो जायेगी।

आपको बता दें कि 2 अगस्त से प्रदेश में 16 महीने बाद स्कूलों को खोलने का निर्देश जारी हुआ था, हालांकि उस वक्त सिर्फ पहली से पांचवी कक्षा के अलावे 8वीं, 10वीं और 12वीं की क्लास शुरू करने की इजाजत दी गयी थी, जबकि छठी, सातवीं, नौंवी और 11वीं की कक्षाएं की आनलाइन क्लास ही संचालित हो रही थी।

डॉ कमलप्रीत सिंह ने NPG से बताया कि …

“कुछ कक्षाओं का संचालन नहीं हो पा रहा था, अब कल से सभी तरह की कक्षाओं का संचालन प्रदेश में शुरू करने का निर्देश दिया है। ये निर्देश निजी और सरकारी दोनों तरह की स्कूलों के लिए लागू होगा, कोरोना की गाइडलाइन पूर्व की भांति ही लागू रहेगी, स्कूलों को कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य व्यवस्थाओं का सख्ती से पालन करना होगा”

Tags:    

Similar News