शिक्षकों की भर्ती : छत्तीसगढ़ में यहां 100 पदों पर हो रही अतिथि शिक्षकों की भर्ती…. 6 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन…. जानिये कितनी मिलेगी तनख्वाह

Update: 2020-02-19 06:08 GMT

जशपुर 18 फरवरी 2020। जशपुर जिले की विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर समुदाय के शिक्षित बेरोजगारों को जिले के स्कूलों में बतौर अतिथि शिक्षक अस्थाई रूप से नियुक्त किए जाने की प्रक्रिया शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गई है। जिले के 100 स्कूलों में अतिरिक्त शिक्षक की आवश्यकता को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यहां जिला खनिज न्यास निधि से अतिथि शिक्षक रखे जाएंगे। जिसमें 75 प्राथमिक शाला एवं 25 माध्यमिक शाला हैं। प्रत्येक शालाओं में पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर जनजाति के पात्र शिक्षित बेरोजगारों को अस्थाई रूप से 10 माह के लिए अतिथि शिक्षक के रूप में रखा जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी 6 मार्च तक अतिथि शिक्षक के लिए अपना आवेदन जनपद कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं।
सदस्य सचिव पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर विकास प्राधिकरण से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह नियुक्ति पूर्णतः अस्थाई होगी। शासन द्वारा रिक्त पदों पर नियुक्ति होने पर यह नियुक्ति स्वमेव निरस्त मानी जावेगी। प्राथमिक स्तर के शिक्षक के लिए न्युनतम हायरसेकेण्डरी तथा माध्यमिक स्तर के शिक्षक के लिए स्नातक होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी को सक्षम अधिकारी द्वारा प्रद्त जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र देना अनिवार्य है। प्राथमिक स्तर पर नियुक्त शिक्षक को 10 हजार रुपए तथा माध्यमिक स्तर के शिक्षक को 12 हजार रुपए प्रतिमाह देय होगा।

Tags:    

Similar News