Vastu Tips 2024 : अगर आपके घर पर इन चीजों की परछाई पड़ जाए तो घिर जाएंगे मुसीबतों में, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र का "छाया वेध"

Chhaya vedh: छाया वेध के अनुसार, कई चीजें ऐसी है, जिनकी परछाई घर पर नहीं पड़नी चाहिए. परछाई पड़ती है तो जातक को हमेशा मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है.

Update: 2024-06-28 11:55 GMT

Chhaya vedh: कभी-कभी घर बनाते समय हम आसपास मौजूद चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं. इस कारण घरों में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर पर वास्तु दोष लग जाता है.

वहीं वास्तु शास्त्र में कई वेध का वर्णन हैं, जैसे स्तम्भ बेध, वृक्ष वेध और छाया वेध. छाया वेध के अनुसार, कई चीजें ऐसी है, जिनकी परछाई घर पर नहीं पड़नी चाहिए. परछाई पड़ती है तो जातक को हमेशा मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. यहां तक की यह परछाई अकाल मृत्यु का कारण भी बनती है.

घर में अगर किसी कारण से वास्तु दोष लग जाए तो जीवन में कभी भी परेशानियां समाप्त नहीं होती हैं. वहीं छाया वेध के अनुसार, सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के 02 बजे तक कई ऐसे पेड़ हैं, जिसकी परछाई अगर गलत दिशा से आपके घर पर पड़ जाए तो वास्तु दोष लग जाता है.

वास्तु में दिशा का बेहद खास महत्व होता है. वहीं वास्तु दोष के कारण घर तबाह तो होगा ही साथ ही अकाल मृत्यु भी हो सकती है. 



इन चीजों का परछाई कभी भी ना पड़ने दें घर पर

1. ज्योतिष आचार्य बताते हैं कि घर बनाते समय यह ध्यान रखें कि आपके घर पर कभी भी पीपल, वट, पाकर, गूलर वृक्ष घर के आग्नेय दिशा में ना हो और उसकी परछाई घर पर बिल्कुल ना पड़े. इससे अकाल मृत्यु भी हो सकती है.


2. घर बनाते समय यह ध्यान रखें कि आपके आसपास अगर मंदिर है और संध्या के समय मंदिर की छांव घर पर पड़ रही है तो आपके लिए यह नुकसानदायक हो सकता है. इससे घर पर वास्तु दोष लगता है.

3. अगर आप किसी पहाड़ के नजदीक घर बना रहे हैं तो यह ध्यान रखें कि पहाड़ की छांव घर पर बिल्कुल भी ना पड़े. इससे वास्तु दोष लगता है और जीवन में परेशानियां कभी समाप्त नहीं होती हैं.

Tags:    

Similar News