Raviwar Rashifal 18 August2024 वृष राशि वाले उतार-चढ़ाव रहेगा, कन्या यात्रा पर जाने से बचें, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय

Raviwar Rashifal 18 August2024 वृष राशि वाले उतार-चढ़ाव रहेगा, कन्या यात्रा पर जाने से बचें, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय

Update: 2024-08-17 10:28 GMT

Aaj Ka Dainik Rashifal 18 August 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज जातक बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिल सकता है। परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से अच्छी खबर मिल सकती है। किसी ऑफिस टूर पर विदेश जाना पड़ सकता है। स्थायी संपत्ति के मामले में कोई निर्णय लेना उचित नहीं है। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

आज का नुकसान- आज पुरानी गाड़ी खरीदने में जल्दबाजी ना करें।

आज का लाभ- आज रसोई के दक्षिण कोण में दिया जलाएंगे तो लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- , हरा

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए परिश्रम करने से कार्यों में सफलता मिलेगा। आध्यात्मक की तरफ रुझान बढ़ेगा। बिजनेस का विस्तार कर सकेंगे। प्रॉपर्टी से अच्छा लाभ मिल सकता है। शेयर मार्केट में निवेश के लिए अच्छा समय है। पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। वाणी संयम रखें, यात्रा पर जाने से बचें।

आज का नुकसान- आज अपना वाहन किसी को ना दें

ज का लाभ- आज नारियल प्रवाहित करने से बेरोजगारी खत्म होती है।

आज का शुभ रंग- काला।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले ऑफिस में अनुकूल माहौल रहेगा और आय में वृद्धि होगी। कार्य भी मन मुताबिक पूरे होंगे, लेकिन सहयोगी आपके काम का विरोध कर सकते हैं। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव रहेगा। किसी के साथ विवाद हो सकता है। प्रेम संबंध बिगड़ सकते हैं। सेहत का ख्याल रखें। अपनी वाणी पर संयम रखें। वाहन सावधानी से चलाएं और खानपान पर भी ध्यान दें।

आज का नुकसान-आज जिद्द स्वभाव आपका नुकसान करा सकता है।

आज का लाभ- आज तुलसी या बेल का पौधा लगाने से लाभ मिलेगा

आज का शुभ रंग- हरा

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगे, जिससे हर कार्य में सफलता मिलेगी। नौकरी में लोगों को तरक्की मिल सकती है। विदेश जाने के योग हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। दिनभर ऊर्जा और स्फूर्ती से भरे रहेंगे। आपके सोचे हुए सारे सभी कार्य पूरे होंगे। पारिवारिक रिश्ते मजबूत बनेंगे। छात्रों के लिए अच्छा समय है।

आज का नुकसान- आज के दिन किसी नई योजना में निवेश करने से बचें।

आज का लाभ आज रविवार का व्रत रखें लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- लाल।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक के लिए मेहनत के बल पर अच्छे परिणाम मिलेंगे। ऑफिस और नौकरी में आय वृद्धि पदोन्नति होंगे। पैसे कमाने की योजनाएं बनाएंगे। परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की संभावना है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लंबी यात्रा की योजना बनेगी। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें। परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है। है।

आज का नुकसान-आज बड़े बुजुर्गों का अपमान बिल्कुल ना करें।

आज का लाभ-आज चींटियों का आटा डालें।

आज का शुभ रंग-हरा

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के जातक प्रॉपर्टी से लाभ मिलेगा और आमदनी में वृद्धि होगी, लेकिन अनावश्यक खर्च बढऩे से पवार में तनाव की स्थिति बन सकती है। धन संबंधी मसलों में सावधानी बरतने की जरुरत है। सेहत संबंधी समस्या हो सकती है। परिवार और जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जाने से बचें और खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

आज का नुकसान-आज ज़्यादा ऊंचाई वाली जगह पर जाने से बचें।

आज का लाभ आज अन्न का दान दें, लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- काला।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज अच्छा रहेगा। अचानक धन लाभ की उम्मीद है। प्रॉपर्टी में निवेश से फायदा होने के आसार रहेंगे। परिवार के सद्स्यों से काम में सहयोग मिलेगा। बिना सोचे हुए कार्य पूरे होने की संभावना है। यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी। परिवार में प्रेम बना रहेगा। ऑफिस में प्रमोशन या प्रशंसा मिलेगी। सेहत को लेकर बेपरवाह न रहें। छात्रों के लिए समय अनुकूल है।

आज क्या न करें- आज उधार के लेन-देन से बचें।

आज का लाभ- आज दुर्गा मंत्र का जाप करेंगे तो नौकरी से संबंधित परेशानी दूर होगी।

आज का शुभ रंग- लाल

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज पैसों की कमी से चैलेंज मिलेगा। आप समाज में अपने स्वयं के खड़े होने का अनुमान और आकलन करेंगे। आप दूसरों के साथ अपनी उपलब्धियों की तुलना करने की कोशिश करेंगे। शरीर के अंग में कोई स्वास्थ्य समस्या होगी। छात्र इसे उपलब्धियों का दिन मानेंगे।

आज का नुकसान-आज किसी अनजान से गुप्त बातें साझा ना करें।

आज का लाभ- आज जातक ईष्टदेव के ध्यान से काम करें, लाभ मिलेगा।

आज का शुभ रंग- नीला।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज जातक तनावपूर्ण दिन व्यतीत कर सकते हैं। आप थका हुआ महसूस करेंगे। घर पर भी कुछ परेशान करने वाली छोटी-छोटी चीजें आपकी शांति और आराम को खत्म कर देंगी। अपने मालिकों के सामने स्मार्ट बनने की कोशिश न करें। अगर आप सोच समझ के नहीं खाते हैं तो एसिडिटी हो सकती है। कोई चोट लगने की संभावना है।

आज का नुकसान- आज गाड़ी चलाते समय ज़्यादा सतर्क रहें

आज का लाभ-आज सुंदर कांड का पाठ करें लाभ होगा।

आज का शुभ रंग- हरा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक पॉपुलर होंगे। आज आपको आस-पास के लोग सराहेंगे जाता है। व्यावसायिक गतिविधियां बेहतरीन होंगी और उन व्यापार में लाभ मिलेगा जो किसी के साथ मिलकर किया है। आप भोग-विलास में व्यस्त रहेंगे। घर और हर जगह प्यार और खुशी होगी। अपने फैसले विचार करना होगा, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आज का नुकसान- आज के दिन गाय को रोटी खिलाएं।

आज का लाभ- आज  गरीबों को भोजन कराये तो शांति बनी रहेगी।।

आज का शुभ रंग-हरा

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज जातक कई बाधाएं उनके रास्ते में आ सकती हैं। आप एक शानदार जगह का आनंद लेंगे। यदि आप सब कुछ पूरा दिन भी लगाकर काम करेंगे,तो भी काम खत्म नहीं होगा। बड़ी सावधानी से बात करें, नहीं तो कोई आहत हो सकता है। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। दुश्मन आप से हारेंगे।

आज का नुकसान- आज के दिनजल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला ना लें।

आज का लाभ- आज सूर्य को जल दें

आज का शुभ रंग-हरा

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक के लिए अपनी चुनौतियों से निपटने और उन पर काबू पाने के लिए खर्च करेंगे। आपके बच्चे का स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का समाधान हो जाएगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध मधुर होंगे। आपका अधिक खर्च होगा। आप एक महत्वपूर्ण अनुष्ठान करेंगे। अचानक धन प्राप्त होगा और जोकि आपको खुश कर देगा।

आज का नुकसान- आज पैसों के लेन-देन में ज़्यादा सतर्क रहें।

आज का लाभ-आज किस महिला को हरे और लाल रंग की चूड़ी देंगे तो लाभ मिलेगा।

आज का शुंभ रंग-लाल।

आज का दैनिक राशिफल

ग्रह व नक्षत्रों की चाल का आपकी राशि पर होने वाला प्रभाव। दैनिक राशिफल की मदद से आप अपने भविष्य को और भी शानदार बना सकते हैं। इस फलादेश में आपके दैनिक जीवन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का भविष्य दिया होता है।

दैनिक राशिफल में करियर, आर्थिक, पारिवारिक, निजी, प्रोफ़ेशन, व्यापार, प्रेम, विवाह, शिक्षा, स्वास्थ्य इन सभी क्षेत्र के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा आपकी राह में आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला गया है। इस फलकथन में आपकी समस्याओं का समाधान भी निहित है। तो चलिए जानते हैं कि आपका आज का राशिफल क्या कहता है।

दैनिक राशिफल का महत्व देखने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लोग इसी के आधार पर अपनी योजनाओं का निर्धारण करते हैं तथा उसी के अनुरूप उसका क्रियान्वयन भी करते हैं।

दैनिक राशिफल में उपाय भी दिया गया है। यदि आपके भविष्यफल में किसी प्रकार की चुनौती या बाधा आती है तो उसके समाधान के लिए इसमें एक आसान उपाय भी बताया जाता है जिसे अपनाकर आप अपने आने वाले संकट या बाधा को दूर सकते

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) की भविष्यवाणियां सटीक होती हैं और पाठकों के जीवन में घटने वाली घटनाओं से मेल खाती हैं। आज का राशिफल (Rashifal Today) से हमारा उद्देश्य यही है कि हम अपने पाठकों का दिन बेहतर बनाने में उनका मार्गदर्शन कर सकें।


Tags:    

Similar News