Rashifal 13 October 2024: मेष, मिथुन, सिंंह किस राशि का होगा भाग्योदय, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Rashifal 13 October 2024: मेष, मिथुन, सिंंह किस राशि का होगा भाग्योदय, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Update: 2024-10-12 12:48 GMT

Aaj Ka Dainik राशिफल 14 October 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज जातक का दिन भाग्योदय धन निवेश व विदेश मामलों में अनुकूलता के योग है। वैवाहिक जीवन में साथी के साथ अनबन हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में अनुकूलता रहेगी। यात्रा के भी योग हैं।

शुभ रंग-हरा

आज क्या न करें-आज काले रंग से दूर रहें।

उपाय – आज शनि मंत्र का जाप करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए दिन आज कई मामलों मे अनुकूल योग है। कुंभ राशि आज जातक के प्रभाव में वृद्धि होगी। निवेश में शुरूआत में लाभ होगा। जातक के प्रयासों को शुभ परिणाम प्राप्त होने के योग है।

शुभ रंग- नीला

आज क्या न करें- आज आलस्य से बचें।

उपाय– आज पीपल के वृक्ष में दीप दान करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज के दिन जातक किसी जरुरतमंद को उसकी जरूरत की वस्तु दान करेंगे तो आपको आंतरिक खुशी या संतुष्टि दे सकता है। रोमांटिक जीवन थोड़ा असमंजस भरा हो सकता है। साथी से मनमुटाव होने की संभावनाएं भी बन सकती हैं।

शुभ रंग- लाल

आज क्या न करें- आज लालच से दूर रहें।

उपाय– आज विष्णु भगवान की पूजा करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातकआज ज्यादातर समय खुद का मूल्यांकन में बिताएंगे।अपनी क्षमता को पहचानकर अपने आत्मविश्वास को मजबूत करने के अवसरों का लाभ लेंगे। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये दिन बहुत ही भाग्यशाली हो सकता है।

शुभ रंग- हरा

आज क्या न करें-आज किसी की चुगली करने से बचें।

उपाय आज शनि यंत्र धारण करेंगे तो लाभ मिलेगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक कार्य संबंधी यदि कोई अन्य निर्णय लेने का विचार हैं तो पहले अच्छे से हर पहलू पर विचार करें तो बेहतर होगा। आर्थिक तौर से एक बड़ा लाभ मिल सकता है। इस राशि का वैवाहिक जीवन संघर्षमय रहेगा। धर्म कर्म के कामों में लगे रहेंगे।

शुभ रंग-गुलाबी

आज क्या न करें- आज किसी का अपमान करने से बचें

उपाय– आज शनि मंदिर में दान करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के जातक अधिकांश समय आप अपने नए प्यार को देंगे। व्यवसाय के लिए सिर्फ योजना बनाना बेहतर है। ऑफिस में आपका मन नहीं लगेगा, काम के माहौल से जातक नाखुश हो सकते हैं इसके कारण कार्य में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद भी उचित प्रोत्साहन न मिलना है।

शुभ रंग- फिरोजी

आज क्या न करें- आज दोस्तों से झूठ न बोले।

उपाय– आज केले के पेड़ में जल चढाने से गुरु की कृपा बरसेगी।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले जातक अपने निजी और प्रोफेशनल जीवन पर नियंत्रण रहेगा। लेकिन थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि कुछ भी नया शुरू करने के लिए समय उचित नहीं है। रोमांटिक जीवन में साथी का भरपूर सहयोग मिलने और संबंधों के प्रगाढ़ होने के आसार हैं।

शुभ रंग- पीला

आज क्या न करें- आज माता-पिता का अपमान न करें।

उपाय– आज आक की जड़ को तिजोरी में रखें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले को नौकरी और बिजनेस में लाभ मिलेगा। जातक काम करने के तरीके मे बदलाव करने पर विचार कर सकते हैं, इससे जातक को लाभकारी और सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। विवाहित जातकों के लिये कल का दिन खास है।

शुभ रंग- हरा

आज क्या न करें- आज किसी का मजाक न उड़ाये।

उपाय–सूर्य को अर्ध्य देंगे तो राजकीय सम्मान मिलेगा।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज जातक अपने परिवार को एक साथ देखकर आपकी खुशियां दोगुनी हो सकती हैं। जीवन साथी के साथ भी रोमांटिक पलों का भरपूर आनंद लेंगे। किसी छोटी मोटी यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। वस्त्र दान करें, लाभप्रद है।

शुभ रंग- गुलाबी

आज क्या न करें- आज बाहर वालों को परिवार के कामों में दखलअंदाजी ना करने दें।

उपाय– आज तुलसी जी को दीप दान करें

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक मानसिक शान्ति रहेगी। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। मां प्यार व सहयोग मिलेगा। बिजनेस सहीं चलेगा। नौकरी में परेशानी रहेगी।ऑफिस में विरोधी आपका बुरा चाहेंगे। सूर्य को जल चढ़ाएं।

शुभ रंग- हरा

आज क्या न करें-आज असमर्थ की मदद से इनकार न करें।

उपाय– आज लाल कपड़े मे नारियल बांधकर रखें तो धन लाभ होगा।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज जातकऑफिस में आज की स्थिति मजबूत होगी। मानसिक-शान्ति बनी रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। बिजनेस व निवेश में लाभ होगा। पत्नी की नाराजगी बनी रहेगी। बच्चों का ख्याल रखें।

शुभ रंग-गुलाबी

आज क्या न करें- आज प्रेम में हद न पार करें।

उपाय–पीला चंदन श्री विष्णु को अर्पित करेंगे।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक सुखों में वृद्धि होगी। घर के जरूरी सामान या फर्नीचर की खरीददारी कर सकते है। परिवार के सदस्यों की सेहत खराब होने से परेशान रहेंगे। बिजनेस व नौकरी में लाभ के योग है। किसी को दान दें दिन अच्छा गुजरेगा।

शुभ रंग- नारंगी

आज क्या न करें- आज किसी के लिए मन में द्वेष न रखें।

उपाय–मंदिर में 40 दिन तक रोज घी का दीप जलाएंगे तो अच्छा रहेगा।

Tags:    

Similar News