Aaj Ka Dainik Rashifal 3 July 2024: मेष मीन किस राशि का होगा बड़ा नुकसान, जानिएदैनिक राशिफल और उपाय

Aaj Ka Dainik Rashifal 3 July 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Update: 2024-07-02 12:40 GMT

3 जुलाई 2024 Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज शांति से बैठकर सोचे व विचार करें कि क्या बदलाव लाने की है। बिजनेस व नौकरी में सबकुछ सामान्य रहेगा। ना अधिक लाभ होंगे न ही हानि। किसी से प्रेम-बंधन में बंधने के चांसेज हैं। जीवनसाथी की उम्मीद पर खरा उतरने परेशानी होगी।

शुभ रंग- लाल।

उपाय– आज शिव भगवान की पूजा करें। धन वृद्धि होगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज हर तरह की मुसीबत का हल ढ़ूढ लेंगे। बिजनेस में बांधा नहीं के बराबर आएगी। नौकरी में उन्नति होगी। रिश्तों के लेकर ज्यादा संवेदनशील हैं। परिवार को सहयोग और मनोरंजन करेंगे। रिश्तों में कोई अनिश्चितता रहने से दिन उलझनों से भरा रहेगा। ऑफिस में नए दायित्व मिलेंगे।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज दान-पुण्य व स्नान का महत्व है।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले जातक किसी नई चीज की खरीद करेंगे।या खरीदने की इच्छा होगी। फिल्म या घूमने की योजना बनाएंगे। नौकरी में गलतफहमी होने की संभावना है सावधान रहें, किसी दूसरे के कामों की जिम्मेदारी अपने सिर पर ना लें।पत्नी को किसी खास दोस्त से मिलाएंगे। जिसके आने से आपके जीवन में खुशियां आएंगी। संतान सुख भी मिल सकता है।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज सुंदरकांड का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले प्रेम संबंध में शादी के बंधन में बंधने की पूरी संभावना होगी। परिवार या भाई-बहनों के साथ संबंध मजबूत होंगे। नए प्रोजेक्ट मिलने से नौकरी में सब आपकी ही बातें करेंगे। बिजनेस हो या नई नौकरी सब आपकी तरक्की का रास्ता का खोलेगा। सोमवार का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा है।

शुभ रंग- केसरिया,

उपाय– जातक हनुमान जी की स्तुति करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज का दिन जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। सेहत ज्यादा परेशान नहीं करने वाली है। लेकिन मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे। कई तरह के विचार दिमाग में चलते रहेंगे। कही घूमने जा सकते है। नौकरी में सतर्क रहें। कोई फायदा उठा सकता है। बिजनेस में लाभ मिलेगा।लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है।

शुभ रंग- पिच कलर

उपाय– किसी कन्या को खीर खिलाएं।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि आज परिवार में खुशियां रहेगी।जिसका आनंद पूरा घर वाले उठाएंगे। अगर जातक किसी के साथ रिलेशन में है तो घरवालें उसके खिलाफ रहेंगे। लॉकडाउन में जातक घर की सजावट पर ध्यान देंगे। बिजनेस में आर्थिक लाभ होगा। संतान से सुख मिलेगा। दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। नौकरी के नए ऑफर मिलेगे, जो भविष्य के लिए बढ़िया है।

शुभ रंग- आसमानी,

उपाय– सूर्य को जल दें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज मन उदास रहेगा। जिसका जीवन और रोजगार पर असर पड़ेगा। लेकिन नीजि संबंधों में प्यार ही प्यार रहेगा। पढाई में कुछ कलात्मक करेंगे। जिससे सफलता हाथ लगेगी। नौकरी में नई योजनाएं फलीभूत होगी। सेहत समान्य रहेगा। खान पान पर ध्यान दे। बच्चों का ख्याल रखें। चोट-चपेट लगने की आशंका है।

शुभ रंग- लाल

उपाय– किसी जरुरतमंद को कुछ पैसे दे या खाना खिलाएं।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले जातक परिवार व दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएंगे। इससे प्यार व समर्पण बढ़ेगा। नौकरी में सतर्क रहे, कोई है आपके ऑफिस में जो आपके कामों से ईर्ष्या रखता है। बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे व जीतेंगे। प्यार के लिए दिन बढ़िया है। किसी खास चीज की खरीददारी करेंगे।

शुभ रंग- सफेद

उपाय– भगवान शिव का जलाभिषेक करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज धैर्य के साथ काम करें। दोस्तों पर आंखमूंद कर विश्वास ना करें। अनजाने कोई बड़ी गलती होने से परेशान रहेंगे। नौकरी में अभी काम के प्रति जो समर्पण का भाव है वो भविष्य में आपके लिए लाभदायक है। सेहत का ख्याल रखें। बाहर का खाना ना खाएं। रिश्तों में जो समस्याएं आई हैं वो दूर हो रही हैं। खर्च पर नियंत्रण रखें।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक भाग्य का साथ मिलेगा, निवेश के लिए समय अच्छा है यहां से लाभ हो सकता है। काम का तनाव बहुत ज्यादा रहेगा। लेकिन हंसते-हंसते सब कर लेंगे। परिवार के लिए निकाल समय भी निकालेंगे।कला के क्षेत्र में नाम करेंगे।

शुभ रंग- सी ग्रीन

उपाय– आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन दोस्तों पर आंखमूंद कर विश्वास ना करें। अनजाने कोई बड़ी गलती होने से परेशान रहेंगे। नौकरी में अभी काम के प्रति जो समर्पण का भाव है वो भविष्य में आपके लिए लाभदायक है। सेहत का ख्याल रखें। बाहर का खाना ना खाएं। रिश्तों में जो समस्याएं आई हैं वो दूर हो रही हैं। खर्च पर नियंत्रण रखें।

शुभ रंग- नीला

उपाय– श्री शिवाय नमस्तुभ्यं का जाप करें, धन की समस्या खत्म होगी।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन बहुत से जरूरी मुद्दों पर बात करनी होगी, वाणी पर सयंम रखें।और ऐसी कोई बात ना बोलें जो किसी को बुरी लग जाए। खाने-पीने पर ध्यान दें। नौकरी में सहयोगियों से सहयोग की प्राप्ति होगी जिससे आप अच्छे ढंग से अपना काम कर पाएंगे। परिवार व बच्चों से सहयोग मिलेगा।

शुभ रंग- सफेद।

उपाय– महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार शुद्ध मन से जाप करें।

Tags:    

Similar News