Aaj Ka Dainik Rashifal 20 July 2024: मेष मीन किसे मिलेगा धन, जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा दैनिक राशिफल-उपाय

Aaj Ka Dainik Rashifal 20 July 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Update: 2024-07-19 09:10 GMT

20  जुलाई 2024 Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि आज का दिन जातक हर प्रयास सफलता देने वाला हो सकता हैं। काफी समय से लंबित काम पूरे होने के योग हैं। जातक को पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा किसी वरिष्ठ व्यक्ति से प्राप्त होगी। आय में वृद्धि होगी। निवेश शुभ फल देगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।पूजा-पाठ में मन लगेगा। जातक का बिजनेस ठीक चलेगा। सरकारी कामों सहयोग मिलेगा। अपनी भावनाओं को संयमित रखकर कार्य करें। भागीदारी के कामों में आपके लिए गए निर्णयों से लाभ होगा।

आज का मंत्र- लड्डू गोपाल को माखन मिश्री खिलाएंगे तो लाभ होगा।

आज का शुंभ रंग-हरा।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों आज का दिन चेतावनी है कि अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। बेवजह तनाव व चिंता होगी। वाणी पर संयम रखें, नहीं तो विवाद हो सकता है। व्यवसाय में लाभ हो सकता है। मन में संवेदनशीलता बनी रहेगी। दु:खद समाचार मिल सकता है। नौकरी में कार्यभार बना रहेगा। विवाद से दूर रहें। पुरानी बीमारी और महामारी परेशानी का कारण बन सकती है।

आज का मंत्र- आज कमल पुष्प मां लक्ष्मी को अर्पित करें।

आज का शुभ रंग- गुलाबी।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज का दिन जातक पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं, इससे मन में खुशी होगी। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। किसी लंबी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। जातक आज क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। बुद्धि का प्रयोग लाभ में वृद्धि तथा समस्या में कमी करेगा।काम का विस्तार होगा। जीवनसाथी से धन संबंधित मामलों से हो सकते हैं। खर्च की अधिकता से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन के इस्तेमाल में सावधानी रखें। जल्दबाजी से बचें और विवेक से काम करें।

आज का मंत्र- बरगद के फल सिक्का लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें लाभ होगा।

आज का शुभ रंग- काला।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले के लिए आज का दिन पूजा-हवनादि से करें। जातक के नए कपड़े और आभूषण मिल सकता है, या खुद खरीदारी कर सकते हैं। आज व्यापार-व्यवसाय लाभदायक रहेगा। जातक को निवे में शुभ फल मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें।काम में सफलता रहेगी। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। जातक को धनार्जन होगा। प्रसन्नता रहेगी। प्रसिद्ध व्यक्ति से मेलजोल बढ़ेगा। वाहन के क्रय-विक्रय की चर्चा संभव है। संतान की प्रगति से मन प्रसन्न रहेगा। रुका हुआ पैसा प्राप्त होगा।

आज का मंत्र- खीर का भोग भगवान विष्णु को लगाएं।

आज का शुभ रंग नीला।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले ज का दिन बढ़िया रहेगा। रामजी की कृपा से जमीन की खरीद-फरोख्त की योजना को सफल बनाएंगे। व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है। परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज जल्दबाजी व अति उत्साह में कोई कार्य न करें।मेहनत अधिक होगी। बुरी खबर मिल सकती है। लेन-देन में सावधानी रखें। पुराना रोग उभर सकता है। व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। बुद्धि, विवेक से कार्य करने पर विघ्न-बाधाएं दूर हो सकेंगी। क्रोध एवं उत्तेजना पर संयम रखें।

 आज का मंत्र- आज सूर्य नमस्कार करें।

आज का शुभ रंग- लाल।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों आज का दिन बीमारी से परेशानी होगी, इसलिए आज सेहत पर विशेष ध्यान दें। तकनीकी समान के इस्तेमाल में लापरवाही न करें। गलत सोच और दुष्टजनों से दूरी बनाए रखें। वाणी पर नियंत्रण आवश्यक है। बिजनेस लाभ में वृद्धि होगी। आय बनी रहेगी। निवेश में जल्दबाजी न करें।अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। आर्थिक स्थिति से ऋण की समस्या उभरेगी। चापलूसों से सावधान रहें। लेन-देन में सावधानी रखें। अनिर्णय की परिस्थिति से दूर रहना चाहिए। अप्रत्याशित खर्च होंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं

आज का मंत्र- आज सूर्य दर्शन के साथ दिन शुरू करें।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि आज का दिन उत्साह से भरे रहेंगे। कानूनी कामों के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। दांपत्य जीवन में आनंद बना रहेगा। अपनो का सहयोग मिलेगा। किसी भी तरह के विवाद में न पड़ें। आज निवेश के लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में गति बनी रहेगी।पुराने मित्र व संबंधी मिलेंगे। अच्‍छे समाचार मिलेंगे। विवाद से बचें। मान बढ़ेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। परिवार में शांति का अनुभव होगा। व्यापार-व्यवसाय में अनुकूल अवसर प्राप्त होंगे। कानूनी कार्रवाई, कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहना चाहिए।

आज का मंत्र- आज तुलसी के वृक्ष में दीप दान करें।

आज का शुभ रंग- पीला।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि आज का दिन घर में ही किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। स्वादिष्ट व्यंजनों का भी स्वाद चखेंगे। विद्यार्थी अपने क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करेगा। आज जातक को आज आसानी से धन प्राप्ति होगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी।कानूनी कामों में अनुकूलता रहेगी। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। व्यवसाय ठीक चलेगा। लाभ होगा। आर्थिक साधनों में बढ़ोतरी होगी। सामाजिक कार्यों में सीमित रहना चाहिए। समय का सदुपयोग होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

आज का मंत्र-आज जरूरतमंदों का वस्त्र दान करें।

आज का शुभ रंग - लाल

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि आज का दिन मन में धार्मिक आस्था बढ़ेगी। आर्थिक उन्नति और कार्यप्रणाली सुधारने के लिए नई योजना बनेगी, लेकिन इसका तत्काल लाभ नहीं होगा। सामाजिक सेवाकार्य करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। जातक को मान-सम्मान मिलेगा। धन आसानी से कम मेहनत पर भी मिलेगा। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।प्रवास में सावधानी रखें। विरोधियों के कारण अशांति होगी। नवीन कार्ययोजना की बातचीत में सफलता मिलने के संयोग बनेंगे।

आज का मंत्र-आज गरीबों को खाना खिलाएं।

आज का शुभ रंग- सफेद।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशि आज आज का दिन मिलाजुला रहेगा।किसी तरह की आर्थिक परेशानी रहेगी। और फालतू का खर्च भी नहीं होगा। आज दूसरों से अपेक्षा न करें। समय पर काम नहीं होने से तनाव रहेगा। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। वाणी में हल्के शब्दों का प्रयोग करें।जातक को संपत्ति के कार्य में लाभ मिलेंगे। बेरोजगारी दूर होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रसन्नता रहेगी। जातक जल्दबाजी न करें।

आज का मंत्र-आज जातक मां की सेवा करें।

आज का शुभ रंग- ग्रे।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि आज का दिन आज शुभ फलदायक है। बकाया धन की आज वसूली कर लेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी। व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। व्यापार और निवेश लाभदायक रहेगा। आज भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। जातक का आज भाग्य अनुकूल है।स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। रचनात्मक कार्य सफल होंगे। बिजनेस ठीक चलेगा और विवाद न करें।

आज का मंत्र- आज क दिन काला तिल और सरसों का तेल दान करें।

आज का शुभ रंग- काला।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि आज का दिन आज किसी व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। कानूनी कार्यों में गति आएगी। व्यापारियों को लाभ आनंद दे सकता है। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, आज सावधानी रखें। धन प्राप्ति सुगम होगी। तंत्र-मंत्र में रुचि जागृत होगी।बिजनेस में स्वयं के निर्णय से काम कर पाएंगे। स्थायी संपत्ति क्रय करने में जल्दबाजी न करें। साहस, पराक्रम में वृद्धि होगी। अपनी वस्तुओं को संभालकर रखें।


आज का मंत्र- आज पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाए और दीप जलाए।

आज का शुभ रंग- मैरून।

Tags:    

Similar News