Aaj Ka Dainik Rashifal 1 July 2024: मिथुन-कन्या राशि विवाद से बचें, जानिए बाकी का हाल

Aaj Ka Dainik Rashifal 1 July 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं—

Update: 2024-06-30 09:32 GMT

1 जुलाई 2024 Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि जातक छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में आज बड़ी सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। आपका वैवाहिक और दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। साझेदारों के साथ लाभ की बात होगी। सुंदर वस्त्र या वस्त्राभूषणों की खरीदारी करेंगे। इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं। आज परिजनों के साथ उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी।

आज का मंत्र-आज वाणी पर सयंम रखें।

आज का शुभ रंग- हरा।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों आज आपके कार्य की प्रशंसा हो सकती है। नौकरों पर अंधविश्वास सही नहीं है। पुराने काम पर अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यापार-निवेश अच्छा होगा। कारोबार में आपको ज्यादा तरक्की मिलेगी। जीवनसाथी के साथ के प्यार बना रहेगा। आप के जितने भी रुके हुए काम थे वह गणेश जी का नाम लेने से आज पूरे होने वाले हैं। आपने कुछ दिनों पहले जो प्रयास किया था उसमें आपको अब निश्चित तौर पर सफलता मिलेगीएँ

आज का मंत्र- आज नीले रंग के पुष्प का दान करें।

आज का शुभ रंग- नीला

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज आप अचानक कहीं यात्रा करना चाहते हैं तो से संबंधित खतरनाक क्षेत्रों से बचें। आर्थिक तौर पर यह विशेष समय आप के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। अपने पैसे के दृश्य पर नजर रखें क्योंकि कुछ अप्रत्याशित आपकी कमाई या आपकी संपत्ति को प्रभावित करेगा। वाद-विवाद में किसी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। नौकरी धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे करने में परेशानी आ सकती हैं।


आज का मंत्र- आज भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें सफेद चंदन चढ़ाएँ

आज का शुभ रंग- पीला।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले के लिए आज प्रेम जीवन में इन्हें थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है, अपने प्रेमी या जीवनसाथी पर अतिरिक्त दबाव बनाना आपके लिए हितकर नहीं होगा। पारिवारिक जीवन श्रेष्ठ बीतेगा। राजनीति, धर्म और नस्लीय मुद्दों पर चर्चा करने से बचें। किसी भी काम को तुरंत तैयार होकर शुरू करने से पहले गंभीरता से तर्क की कसौटी पर परख लेना ही ठीक होगा। किसी की मदद करने के लिए आप हमेशा उपलब्ध नजर आएंगे।

आज का मंत्र-आज हनुमान जी की पूजा करेंगे तो धन लाभ होगा।

आज का शुभ रंग- लाल

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज परिवार में सम्मान बढ़ेगा। परिवार में माता-पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। विदेश यात्रा के योग हैं या विदेश से कोई खुश खबरी मिल सकती है। आपकी सुविधाओं व आराम में आप अधिक सावधानी बरतें। स्त्री मित्रों से विशेष लाभ होगा। दांपत्यजीवन में माधुर्य का आनंद लेंगे। प्यार का इजहार करने में झिझक महसूस कर सकते हैं।


आज का मंत्र- आज मां लक्ष्मी की पूजा करें और दान दें।

आज का शुभ रंग- गुलाबी।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों मित्रों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। माता की तरफ से लाभ होगा। किसी भी अप्रियता को दूर करने के लिए शब्दों के साथ अपने चालाक तरीके का प्रयोग करें। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। पार्टनर आपकी भावनाओं समझेगा। पार्टनर का मूड भी अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा।

आज का मंत्र-आज तुलसी को दीप जलाये, इससे आर्थिक समस्या सुधरेगी।

आज का शुभ रंग- पीला।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि जातक पैसे की कमी आज आपको असुविधाजनक रखेगी। नई कार्य योजना में वांछित लाभ की संभावना है। परीक्षा और साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। आप व्यापार में प्रगति करोगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं रहेगी। मनोरंजन के क्षेत्र में आज का दिन आनंदपूर्ण बीतेगा। माता के स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है। खान-पान पर ध्यान दें। घर-परिवार की चिंता के साथ खर्च के मामले में भी आज चिंतित होंगे।

आज का मंत्र-आज घर के दक्षिण कोण में केले का पौधा लगाएँ।

आज का शुभ रंग - भूरा

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि आज आपको अचानक आकस्मिक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है, जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। मेष राशि को किस्मत का साथ आज कुछ कम ही मिलेगा। संपत्ति के मामलों में सुधार होगी। महिला, छात्रवर्ग को विदेश के अवसर मिल सकते हैं। माता का स्वास्थ्य चिंता पैदा कर सकता है। आय एवं खर्चों में वृद्धि हो सकती है। व्यायाम करना शुरु कर सकते हैं।

आज का मंत्र- आज पीपल के वृक्ष की पूजा करें।

आज का शुभ रंग- नीला।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि आज आपका घर परिवार में काफी मान-सम्मान बढ़ेगा तथा लोग आपके काम की खूब प्रशंसा करेंगे। किसी काम के कारण आपको यात्रा करनी होगी। नौकरीपेशा में वरिष्ठों का सहयोग कार्य क्षेत्र में सरलता देगा। नकारात्मक विचार मन पर छाए रहेंगे उन्हें पूरा करने के लिए प्रयत्न करने पड़ेंगे।


आज का मंत्र- आज सुंदरकांड का पाठ करेंगे तो अच्छा रहेगा।

आज का शुंभ रंग-हरा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशि जातक आज बच्चों के लिए अच्छा दिन है। उनकी विधि में सुधार होगा। आपको दोस्तों के साथ लंबा सफर तय करना पड़ सकता है। आप नए क्षेत्र के विकास के लिए प्रयास करेंगे। लाभ के लिए निवेश का विकल्प भी खुला रहेगा। जल्दबाजी या जोश में आकर आज ऐसे वादे कर सकते हैं जिनको निभाना आपके लिए कठिन होगा। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। आपके मित्रों की मंडली में नए मित्र जुड़ेंगे। आज किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

आज का मंत्र- आज आदित्य ह्रदय स्रोत का पाठ करेंगे तो सम्मान मिलेगा।

आज का शुभ रंग- गुलाबी।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि जातक यदि आप किसी ने बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है सावधान रहें। नौकरी में स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा। लेकिन ज़्यादा पैसे खर्च न करें। घर-परिवार की भी समस्या रहेगी। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति हो सकती है। प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी।

आज का मंत्र- आज रोज पूजा पाठ करेंगे तो मन की शांति मिलेगी।

आज का शुभ रंग- हरा।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि आज धन व बिजनेस की दृष्टि से लाभदायक रहेगा। धन लाभ होगा। बचत की योजना को अमलीजामा पहनाने का दिन है। स्वस्थ रहेंगे। ससुराल वालों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। बच्चों के स्कूल में तारीफ होने से पैरेंट्स वाले जातक के लिए खुशियों से भरपूर दिन रहेगा।पत्नी का साथ मिलने से ऊर्जा का संचार होगा। अधिक लोगों के साथ संपर्क में रहने का अवसर मिलेगा। दूसरों की मदद के लिए आगे आएंगे। नौकरी व बिजनेस में सामान्य स्थिति रहेगी।

आज का मंत्र- सरसों के तेल का दीपक दक्षिण कोण पर जलायें।इससे लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

आज का शुभ रंग नीला।

Tags:    

Similar News