Aaj Ka Dainik Rashifal 1 August 2024: कौन सी राशि स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर है परेशान, किसके परिवार में हाे सकता है तनाव, जानिए आज दैनिक राशिफल

Aaj Ka Dainik Rashifal 1 August2024: मेष मीन किसका प्रॉफिट किसका होगा नुकसान, कौन रहेगा परेशान, जानिए आज का दैनिक राशिफल-उपाय

Update: 2024-07-31 07:08 GMT

1 August  2024 Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि आज जातक के लिए आज आपका मन अपने किसी मित्र से मिलकर प्रसन्न चित्त हो उठेगा. क्रोध की स्थिति पर आज आप नियंत्रण रखने की कोशिश करे, नहीं तो आपसी रिश्तो में दरार पैदा हो सकती हैं. आप आज अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों की भी सुध बुध लेंगे और उन्हें पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे

आज का लाभ- आज के दिन अपने जीवन साथी की सेहत का ध्यान रखें क्योंकि वह बीमार पड़ सकते हैं। वहीं यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज का दिन आपको अपनी लव लाइफ को आगे बढ़ाने के लिए मददगार होगा।

आज का नुकसान- आज कुछ बातों को लेकर परेशान रह सकते हैं, जिससे मानसिक तनाव हो सकता है। आपसे जुड़े कुछ लोग आपको धोखा दे सकते हैं और किसी षड्यंत्र में फंसा सकते हैं।

आज का उपाय- 7 सुहागिन महिलाओं को घर बुलाकर भोजन करवाएं।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए सेहत के प्रति सचेत रहे यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या हो, तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग आज महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ पा सकते हैं. आपका कोई परिजन यदि आपसे लंबे समय से नाराज चल रहा है, तो आज आप उनसे अपनी किसी गलती के लिए माफी मांग सकते हैं.

आज का लाभ- आपका जीवन साथी बड़े गुस्से में होगा, इसलिए उन्हें संभालना अकेले थोड़ा मुश्किल हो सकता है। यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज आपका प्रिय ईमानदारी से अपने सभी बातें आपके सामने रखेगा, जिससे आपके मन में उनकी इज्जत और बढ़ेगी।

आज का नुकसान - आज क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें

आज का उपाय- कुष्ठ रोगियों को तेल में पका भोजन  दान करें

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज आप ससुराल पक्ष के व्यक्तियों से बातचीत कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन परिवार का कोई सदस्य आज आप को खरी-खोटी सुना सकता है. कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवरोध पैदा होंगे. आज आपको समय पर काम पूरा करने के लिए अपने आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ना होगा, नहीं तो आपका बनता हुआ काम बिगड़ सकता है.

आज का लाभ- मनचाही नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। आज लिए फैसले आपके फेवर में होंगे।

आज का नुकसान- आज स्वास्थ्य को लेकर तनाव लेने से बचें

आज का उपाय - किसी ब्राह्मण को पीले वस्त्रों का दान करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले के लिए जातक आपके लिए घरेलू झगड़े का झंझटो से निजात दिलाने वाला रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन आपको यह सोचना होगा कि कौन सा जरूरी है और और कौन सा नहीं

आज का लाभ- अपने जीवन साथी की काफी बातें सुनेंगे और किसी खास बात पर उनकी सलाह भी आपको आज मिल सकती हैं। यदि आप प्रेम जीवन बिता रहे हैं, तो आज आपका प्रिय अपने परिवार वालों से आपके बारे में बातचीत कर सकता है।

आज का नुकसान- आज व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें।

आज का उपाय उपाय- पीपल के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक के लिए आज यदि आपने बिना सोचे समझे अपने धन का निवेश किया, तो आपका धन फंस सकता है. यदि किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय रुक ना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा.तो आप उसे एफडी कमेटी आदि में निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा.

आज का लाभ- प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय को साथ लेकर कहीं घूमने निकल सकते हैं, जिससे उसके रिश्ते में ताजगी आएगी।

आज का नुकसान- आज यात्रा से बचें

आज का उपाय- भगवान श्रीगणेश को जनेऊ चढ़ाएं।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों जातक मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज आप अपने संतान के भविष्य को सुचारू बनाने के लिए कोई प्लानिंग कर सकते हैं. सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज किसी योजना का पूरा लाभ मिलेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज अपनी मेहनत से अच्छा मुकाम पा सकते हैं. यदि आप अपने धन का कहीं निवेश करें, 

आज का लाभ- यदि आप शादीशुदा हैं, तो आपका विवाहित जीवन आज बहुत अच्छा रहने वाला है।

आज का नुकसान- आज नशा पार्टी से परहेज करें।

आज का उपाय- किसी विवाहित महिला को सुहाग की सामग्री का दान करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि आज के दिन के लिए आपके लिए खुशियां लेकर आएगा. कार्य क्षेत्र में चल रही समस्याएं समाप्त होंगी और आपके सभी काम फिर से शुरू हो सकते हैं, लेकिन जो लोग व्यवसाय करते हैं, उन्हें आज अपने अन्य साथियों के सहयोग की आवश्यकता होगी, तभी वह अपने आर्डर समय पर पूरे कर पाएंगे. 

आज का लाभ- अपने गृहस्थ जीवन पर आज आपका पूरा ध्यान देना होगा और अपने जीवनसाथी को किसी भी तरह खुश करने में कोई कसर बाकी नहीं रखनी है।

आज का नुकसान-आज किसी से दोस्ती करने से बचें।

आज का उपाय- हनुमानजी के मंदिर में शुद्ध घी का दीपक जलाएं।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि आज जातक आज आपको किसी निवेश की सूचना मिले, तो उसमें आपको पहले पूरी सही जानकारी लेकर ही निवेश करना बेहतर रहेगा. विद्यार्थी आज पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं के कारण परेशान रहेंगे.आज आपको एक से अधिक स्त्रोतों से से धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी. नौकरी में कार्यरत लोग आज अपने अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखें

आज का लाभ- प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान बहुत बढ़िया रहेगा। रिश्ते में रोमांस और क्रिएटिविटी से आपका प्रिय बहुत खुश होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

आज का नुकसान- आज किसी को पैसे ना दें।

उपाय- भगवान शिव को 5 तरह की मिठाई का भोग लगाएं।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि आज का दिन जातक आपके पदोन्नति में बाधा बन सकते हैं. परिवार के लोग आज किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं. आपको आज वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा वह किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखें.आपके मन में चल रही समस्याएं समाप्त होंगी और आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे. कार्य क्षेत्र में आज आपके सभी रुके हुए काम आसानी से बनते चले जाएंगे,जिनसे आप अच्छा लाभ भी कमाने में कामयाब रहेंगे

आज का लाभ- प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान सामान्य रहेगा, लेकिन आपका प्रिय किसी बात को लेकर जिद्दी हो सकता है।

आज का नुकसान- आज पार्टी करने करने से बचें

आज का उपाय- नदी में तांबे का टुकड़ा प्रवाहित करें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशि आज आज का दिन आज आप कुछ नई योजनाओं में धन लगा सकते हैं, जो भविष्य में आपको अच्छा लाभ देंगी. आज आपका मन आध्यात्मिक कार्यों की ओर अग्रसर रहेगा. साझेदारी में आज आप किसी नए व्यवसाय को करने पर विचार विमर्श कर सकते हैं. पिताजी की सलाह से यदि आप कोई निर्णय लेंगे, तो वह आपके लिए बेहतर रहेगा.

आज का लाभ- गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें आपसी बातचीत से एक दूसरे को समझाते हुए समस्या को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए।

आज का नुकसान- आज ऊं नम: भगवते वासुदेवाय नम: का जाप करें।

आज का उपाय- शिवलिंग का अभिषेक गाय के दूध से करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि आज जातक के लिए आपके लिए बाकी दिनों से बेहतर रहने वाला है. आज आपको रुपए पैसे के लेनदेन के मामले में किसी पर भी भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका भरोसा तोड़ सकता है. नौकरी में कार्यरत लोगों को आज मान सम्मान मिलने से उनकी पद और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. स्वास्थ्य में यदि कुछ छोटी-मोटी समस्याएं चल रही थी, तो उनसे आज आपको निजात मिलेगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई अच्छा ऑफर आ सकता है.

आज का लाभ- किसी भी बात को लेकर झगड़े से बचें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए किसी गलतफहमी का शिकार होना भारी पड़ सकता है।

आज का नुकसान- स
आज भाई से धन लेने से बचें

आज का उपाय- पितरों के निमित्त अग्नि में घी-गुड़ की आहुति दें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि आज जातक के लिएपरिवार के सभी सदस्य पूरी मेहनत से कार्य करते नजर आएंगे. आयात निर्यात का विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को लाभ मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में यदि कुछ अवरोध चल रहे थे, तो वह भी दूर होंगे और आप अधिकारियों से अपनी समस्याओं पर बातचीत भी कर सकते हैं. परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. गृहस्थ जीवन में आप अच्छा तालमेल बनाने में कामयाब रहेंगे.

आज का लाभ- गृहस्थ जीवन में आज का दिन मान रोमांटिक रहेगा और प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी अपने रिश्ते की खूबसूरती से खुश रहेंगे।

आज का नुकसान-
आज जातक जीवनसाथी के साथ बहस से बचें।

आज का उपाय - किसी मंदिर में अनाज का दान करें या पक्षियों का अनाज खिलाएं।


Tags:    

Similar News