Aaj Ka Dainik Love Rashifal 24 January 2024: किस राशि को मिलेगी समस्या से मुक्ति, किस पर टूटेगा दुखो का पहाड़, जानिए दैनिक राशिफल-

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 24 January 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

Update: 2024-01-23 11:34 GMT

Aaj Ka Rashifal 24 January 2024:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

12 राशियों का  आज का राशिफल

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज दूसरों के झंझटों में न पड़ें। आपके लिए आने वाला समय उत्तम रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां समाप्त होगी। आज किसी भी तरह का निवेश ना करें वरना आपको नुकसान हो सकता है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी क्योकि जल्दी मे काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियाँ हो सकती हैं। सेहत और रोजमर्रा की चीजों पर ईमानदारी से ध्यान दें। लोगों से अपनी बात मनवाने में आप सफल रहेंगे।

आज का मंत्र-सूर्यदेव को नमस्कार करें, रिश्ते मजबूत होंगे।

आज का शुभ रंग - हरा

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज अधूरे काम आसानी से बनने लगेंगे। जीवन साथी का भरपूर सहयोग रहेगा। आपकी किस्मत इस दिन आपका भरपूर साथ देगी। जिससे आप लोगों को हर तरह की सुख सुविधा प्राप्त होगी। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी। फिटनेस को लेकर काफी जागरुक रहेंगे, नए तरीके आजमा सकते हैं। आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको तारीफ मिल सकती है।

आज का मंत्र- आज सूर्य को जल चढ़ायें

आज का शुभ रंग - नीला

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। प्रसन्नता रहेगी। थोड़े प्रयास से ही कार्य बनेंगे। किसी करीबी के प्रति आकर्षण बढने की संभावना है। दूसरों के साथ संबंधों में बिल्कुल साफ रहें. कोई वादा या सौदा करने के पहले उसके छुपे पहलुओं को गौर से देख लें। समाज के कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। पत्नी से मनमुटाव हो सकता है।

आज का मंत्र- आज भगवान विष्णु की आराधना करें।

आज का शुभ रंग - लाल

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज किसी भी बड़े काम को करने से पहले शांति और धीरज से काम लें। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। मान बढ़ेगा। प्रसन्नता रहेगी। विवाद से बचें आज किसी नज़दीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ़ से मिली अच्छी ख़बर के साथ दिन की शुरुआत होगी। आज अनचाही यात्रा न ही करें तो बेहतर रहेगा। रीति-रिवाजों को लेकर जीवन साथी से व्यर्थ में तनाव होने की आशंका नजर आ रही है। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य प्राप्त होगा‌।

आज का मंत्र-महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

आज का शुभ रंग - हरा

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज का दिन आपके सोचे हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे। आप एक सामाजिक सभा या किसी भी परिवार के समारोह में भाग ले सकते हैं। आर्थिक नीति में बदलाव हो सकता है। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आज अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण वैसे शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता और अस्वस्थता अनुभव करेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। उच्च प्रतिष्ठा वाला पद आपको प्रदान होगा जो की आपकी ताकत और धन में वृद्धि करेगा। आपके सुझाव आपको नये अनुबंध दिलाएंगे।

आज का मंत्र- आज मंदिर के प्रांगण में अनार का पेड़ लगाएँ।

आज का शुभ रंग - सफेदरें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिएआकर्षण का केंद्र होंगे और आपका निशान छोड़ देंगे। कार्यस्थल पर आपका ध्यान भटक सकता है जो की आपकी उत्पादकता को कम कर सकता हैं। आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत होगा। आज शान्त और तनाव-रहित रहें। कारोबार में अनुकूल वातावरण रहेगा। आय में वृद्धि होगी। घर में किसी मेहमान के आ जाने से थोड़ी परेशानी रहने की संभावना है। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है। आज शॉपिंग पर जा सकते हैं। भाई-बंधुओं का सहयोग मिलेगा।

आज का मंत्र- आज सफेद रुमाल रखें।

आज का शुभ रंग - हरा

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज का पूरा दिन परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। कार्यालय में प्रेम प्रसंग की एक संभावना आपको अपने कार्य से दूर ले जा सकती है हालांकि, आपको वापस अपनी एकाग्रता लाने की जरूरत है। प्रिय व्यक्ति का साथ और सार्वजनिक सम्मान मिलेगा। आज अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। आपका स्वाभिमान भंग हो सकता है। आज आपके सोचे हुए सारे काम पूरे हो जाऐंगे। साथ ही अपने पिता के बिजनेस में सहयोग करेंगे।

आज का मंत्र-भगवान शिव की पूजा करें और गाय के दूध से उनका अभिषेक करें।

आज का शुभ रंग - हरा

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज आपके लिए आपके काम पर इसका असर न हो। रिश्तों में मजबूती आएगी। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का मन बना सकते हैं। ऐसी कोई भी कार्रवाई करने से बचें जो आपके सहयोगियों को परेशान या आक्रामक बनाये। इस बात का ध्यान रखें कि इसके कारण परियोजनाओं की तैयारी में कोई कमी ना रहें। आज घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है।

आज का मंत्र- आज ऊं नम: भगवते वासुदेवाय नम: का जाप करें।

आज का शुभ रंग -नीला

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज कष्टकारी रह सकता है। पैसों की स्थिति में पहले से थोड़ा सुधार हो सकता है। जो लोग सरकारी नौकरी में हैं उन्हें उनके सहयोगी का और बड़े अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। वाद-विवाद में अपने अहम के कारण किसी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। व्यापार एवं नौकरी में आय बढ़ेगी। आपकी सेहत ठीक रहेगी। पेशेवर स्तर पर किसी सीनियर के लगातार दखल से आप एतकाग्रता में कमी महसूस कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी। दूसरे की बात सुनने में भी आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा।

आज का मंत्र- घर में स्वास्तिक बनायें

आज का शुभ रंग - मैरून

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज आप बिजी रहेंगे। फिटनेस को लेकर सजगता बढेगी। समाज के हित में किए गए कार्यों से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपका वर्चस्व बढ़ेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की सराहना होगी और वे आपके प्रेरणा स्रोत बनेंगे। दिनचर्या में थोड़ा-सा बदलाव होने से आराम मिलेगा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीज़ें खरीदना आसान होगा।

आज का मंत्र- आज बुधवार का व्रत करें।

आज का शुभ रंग - पीला

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज का दिन कारोबारियों और व्यापारियों को नए-नए अवसरों का लाभ मिल सकता है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आज कोई बड़ी योजना पूरी हो सकती है। आज आपको ऐसे लोगों का सामना करना पड़ सकता है जो अपने दृष्टिकोण और मांग में काफी तेज होंगे, लेकिन अपने पेशेवर लाभ और अपनी कंपनी के प्रचार के लिए ये सब आपको झेलना और सहना पड सकता है। पेशेवर जिम्मेदारी निभाने के चक्कर में किसी महत्वपूर्ण घरेलू काम को टालना पड़ सकता है। बिजनेस में नए कॉन्टैक्ट बनेंगेे।

आज का मंत्र-आज जातक मंदिर में काले रंग का ध्वज लगाएँ।

आज का शुभ रंग - सफेद

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन आपके जीवन के सभी दोष समाप्त हो जाएंगे। कारोबार अनुकूल रहेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न उतरने की गणेशजी की सलाह है। प्रेमी या जीवनसाथी कोई फरमाइश भी रख सकता है। जिसे आपको पूरा करना होगा। अचानक यात्रा का भी योग बन सकता है। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली खबर आपका दिन बना सकती है।

आज का मंत्र-आज जातक तेल और उड़द की दाल दान करें।

आज का शुभ रंग - नीला

Full View

Tags:    

Similar News