Aaj Ka Dainik Love Rashifal 2 February 2024: मिथुन-कर्क किस राशि के साथ होगा अच्छा, किसके साथ बुरा, जानिए दैनिक राशिफल-आज का उपाय

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 2 February 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

Update: 2024-02-01 12:19 GMT

Aaj Ka Rashifal 2 February 2024:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

12 राशियों का राशिफल आज का

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज धन का आगमन तो होगा लेकिन व्यय भी उसी अनुपात में होगा। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। कोई आपको भड़काने की कोशिश भी कर सकता है। कार्यसफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है। कार्यों के प्रति जोश और उत्साह में वृद्धि होगी। मानसिक अस्थिरता से बचें। माता लक्ष्मी जी की कृपा से आप की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। माता पिता के आशीर्वाद से सफलता की नई बुलंदियों को प्राप्त करंगे।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– आज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज व्यवसाय में लाभ होगा तथा नौकरी में उन्नति भी संभव है। यह दिन अपने व्यवसाय को भविष्य में और आगे ले जाने के लिए मेहनत करने का है। आर्थिक आयोजनों में अवरोध दूर होगा। नौकरी-व्यवसाय में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होता। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए आप उन्हें कोई सरप्राइज़ गिफ्ट दे सकते है। अडने के बजाय समझौतावादी नीति अपनाएं। बुजुर्गों की अनदेखी ठीक नहीं है। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ।

शुभ रंग- हरा।

उपाय– ॐ दुं दुर्गायै नमः'' इस मंत्र का जप करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आपको मित्रों से लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। प्रेम में विवाह हेतु सफलता मिलेगी। आज का दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। घर-परिवार का तनाव पहले से कम होगा। कोई उलझा हुआ मामला सुलझ सकता है। बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं। किसी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले आपको काफी विचार-विमर्श कर लेना चाहिए। लेन-देन में सावधानी रखें। किसी के साथ उग्रतापूर्ण भाषा का प्रयोग न करें। आज जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा जो आनंदमय रहेगा।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– आज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज लव लाइफ में विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होती नजर आएंगी। बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। अटकलों में निवेश करने का यही समय है। स्वास्थ्य पहले से उत्तम रहेगा आपके रिश्तो में मधुरता आएगी। आपकी बात बनने की पूरी पूरी संभावना है।

शुभ रंग- पीला

उपाय– आज श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज मानसिक शांति बनाए रखने के लिए शान्त चित्त से योग व प्राणायाम का करना आपके लिए अधिक उपयोगी सिद्ध होगा। वाणी पर काबू रखें। जिसे चाहते हैं उसके साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। आज अपकी अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी और आप अपने व्यवहार से दूसरे लोगों को अपनी ओर जल्दी आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। दुविधायुक्त मनोदशा के कारण निर्णय नहीं ले पाएंगे।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज काले उड़द का दान करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आज धार्मिक और आध्यात्मिक उत्कर्ष की प्राप्ति होगी। आज पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आज आपकी इनकम सामान्य रहेगी। कुछ अनचाहे लोगों से भी मुलाकात हो सकती है। आज विद्यार्थियों को प्रवेश या छात्रवृत्ति संबंधी अच्छी सूचना विदेशों से मिल सकती है। आप अपने विचारों से अन्य व्यक्तियों को सहमत कराने में कुछ हद तक सफल हो सकते हैं। नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको ख़ुशी दे सकता है।

शुभ रंग- लाल

उपाय– पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आपको कारोबार में लाभ होगा, इस दौरान आप अपने व्यवसाय को विस्तृत कर सकते हैं, आपका व्यवसाय विदेश तक भी बढ़ सकता है। आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी पूरी संभावना नजर आ रही है। मेहनत और परिश्रम का फल आज आपको मिलने वाला है। आपका व्यापार तेजी से उन्नति करेगा। गुस्से पर काबू रखें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता हैं।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज केसर का तिलक लगाएं।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले विवाद को सुलझाने में आपको कोशिश करनी पड़ सकती है। आज जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें पूर्ण सफलता मिल सकती है। शैक्षिक कार्यों में भी सफलता मिल सकती है। अचानक धन प्राप्त हो सकते है जिससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। आज आपके विचारों का विरोध हो सकता है। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है।

शुभ रंग- हरा

उपाय  शुक्र  वार को लाल कपड़ा दान में दें

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन आपको बिजनेस में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा। आज का दिन नया कार्य प्रारंभ करने के लिए लाभदायक रहेगा। थोड़े आप परेशान हो सकते हैं। निवेश करना चाहते हैं तो भी दिन शुभ है कार्यक्षेत्र में विवाद हो सकता है। बिजनेस में सफलता मिलेगी और फायदा होगा। आपके सभी कष्ट दूर होने वाले हैं। शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है। कार्यों को पूरा करने के संबंध में प्रयत्न जारी रखने से ही उन्हें पूरा कर सकेंगे।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– आज हनुमानजी की आराधना करें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आजधन का आगमनकुछ ज्यादा ही होगा। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। व्यवसाय में प्रगति होगी। आज का दिन चुनौती भरा भी हो सकता है। आज लापरवाही के कारण कोई अच्छा मौका भी हाथ से निकल सकता है। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आज प्रेम प्रसंग में खुद को फंसा हुआ भी महसूस करेंगे। छात्रों के लिए भी दिन अच्छा है, उनकी पढ़ाई में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

शुभ रंग- बैंगनी

उपाय – शुक्र वार का का व्रत करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन आप कई तरह की छोटी-छोटी दिक्कतों से घिर सकते हैं। भाई-बन्धुओं से सम्बन्धों में मिठास बनाएं और जरूरत पड़ने पर कुछ कामों में उनको आगे रखें। आज नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें। अपने अंर्तमन की बात सुनें। रुके हुए कार्यो में प्रगति होगी परन्तु आपकी सक्रियता महत्वपूर्ण रहेगी। ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये खर्च करने से आपकख जीवन-साथी नाराज़ हो सकता हैं। आज किये गए बहुत से काम आपके लिये आगे चलकर फायदेमंद साबित होंगे।

शुभ रंग- लाल

उपाय– पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन मेहनत और कार्यशैली नौकरी में सफलता प्रदान करेगी। आप अपने स्वभाव से ज्यादातर कार्य पूरे कर सकते हैं। परंतु आप को वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपनी और संतान की तंदुरुस्ती का ध्यान रखना होगा। आपका बिजनेस अच्छा चलेगा और आज आप एक काम जरूर करें आज की आमदनी में से कुछ पैसा भविष्य के लिए अवश्य बचाकर रखें। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो जल्द ही आपको कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– मां लक्ष्मी की पूजा करें


Full View

Tags:    

Similar News