Aaj Ka Rashifal 17 February 2024:मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को मिलेगा मनोवांछित फल, जानिए शनिवार का दैनिक राशिफल-उपाय

Aaj Ka Rashifal 17 February 2024:मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

Update: 2024-02-16 11:14 GMT

Aaj Ka Rashifal 17 February 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

12 राशियों का राशिफल आज का

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज आलस्य की अधिकता रहेगी। घर में अपनों की चिंता रहेंगी तो उसका असर आपकी मानसिकता पर पड़ सकता है जिसके चलते लोगों से विचार ना मिलें। गलतफहमियां दूर होंगी। अगर आपको लगता है कि चीजें सही नहीं चल रही हैं, तो याद रखें कि आपके पास दो विकल्प हैं, पीछे हटना या सामना करना। फिर वही करें जो आपकी ऊर्जा को बेहतर बनाता है। दिन आत्मविश्वास और सकारात्मक ऊर्जाओं से भरा रहेगा आपके सभी रुके हुए कार्यों में गति आएगी।

शुभ रंग- पीला

उपाय– आज 5 लाल फूल लेकर किसी हनुमान मंदिर में चढ़ाएं, इससे पारिवारिक जीवन की खुशियाँ बढ़ेंगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकती है। केवल उत्पाद के बजाय प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि परिस्थितियां तेजी से बदल सकती हैं। इनकम में बढ़ोतरी की संभावनाएं हो सकती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा परिणाम हासिल करेंगे। कर्मनिष्ठ होकर हाथ पर रखे काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। आपके द्वारा कोई धार्मिक अनुष्ठान संपन्न होगा।

शुभ रंग- सफेद

उपाय– आज जातक गरीबों को भोजन करवायें।।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुजरेगा। आत्मविश्वास से तथा धैर्यपूर्वक आगे बढ़ें, सफलता अवश्य ही मिलेगी। आप उन स्थितियों में बेहतर महसूस कर सकते हैं जहाँ आपको प्रतिक्रिया मिल सकती है। धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। परिवार में नए मेहमान के आगमन से खुशनुमा माहौल रहेगा।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाते है तो उसे लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज आप अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। समय निकाल कर थोडा समय अपने परिवार को दे। प्रेम-प्रसंग में सावधानी रखें, अन्यथा मान सम्मान को ठेस लग सकती है। आपके बच्चे किसी महत्वपूर्ण मामले पर आपकी सलाह लेंगे। मनोवांछित फल के लिए भगवान शिव को प्रार्थना अर्पित करें। परिवार में किसी बड़ी चिंता से राहत मिलेगी।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज किसी किन्नर को खाना खिलायें और दक्षिणा दें लाभ मिलेगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। रुकी हुई पदोन्नति मिलने के आसार हैं अनुकूल पद प्राप्ति का प्रबल योग है। आपके माता-पिता का आपके मामलों में दखल देने से आप चिढ़ महसूस करेंगे। धैर्य रखें और स्थिति से निपटें। दिन के अंत में एक सामाजिक प्रतिबद्धता आपको खुश कर देगी। वाक चातुर्यता से आज आपका कार्य सरलता से संपन्न हो जाएगा। विवादित मामलों में विजय मिलेगी।

शुभ रंग- हरा

उपाय - सुबह-शाम चौखट पर दिया जलायें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप से बचें। निवेश-नौकरी मनोनुकूल रहेंगे। अपनी पिछली गलतियों को न दोहराएं, क्योंकि इससे आप असहज महसूस करेंगे। कठोर कसरत के साथ अपने दिन की शुरुआत करें। बाहर जाने का कार्यक्रम बनाएं तो बेहतर रहेगा। आमदनी स्थिर रहेगी लेकिन खर्च बढ़ेंगे। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नई योजना का लाभ मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन या वेतन वृद्धि के योग है।

शुभ रंग- नीला

उपाय– ब्रह्मणों को भोजन कराएं, पुखराज धारण करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज का दिन मानसिक रूप से आपके मन में हताशा व्याप्त होगी। किसी का भला करने में हानि उठाने का समय आ सकता है। पारिवारिक दबाव के कारण आप थोड़े चिड़चिड़े रहेंगे लेकिन आपका साथी आपको इस मुद्दे को सुलझाने में मदद करेगा। आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से संपर्क साधेंगे। आपकी किस्मत चमकने का दिन है। सितारे कहते हैं कि आपको कोई विशेष काम करना पड़ सकता है।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– आप चौराहे पर दीप जलायें, धन लाभ होगा।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज आपके दिन की शुरुआत नए संकल्पों से होगी। परिजनों के साथ किसी आयोजन में शामिल होंगे। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं। आप अपने साथी के साथ एक विचारधारा के टकराव का सामना करेंगे लेकिन दिन के अंत तक चीजें ठीक हो जाएंगी। दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी। पति-पत्नी के साथ संबंध अच्छे हो सकते हैं।

शुभ रंग- हरा

उपाय आज नौकरी चाहत है तो किसी भिखारी को 1 सिक्का दें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन आप खुद को कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं लेकिन आपको काम की जिम्मेदारियां रोक रही हैं, आप को दोनों चीजों में संतुलन बनाने की जरूरत है। आप सकारात्मक ऊर्जा से घिरे रहेंगे जिसकी सराहना की जाएगी। आपके बच्चे आपके रोल मॉडल के रूप में आपको देखेंगे और आपका जीवनसाथी आपको विशेष महसूस कराने के लिए हर संभव कदम उठाएगा।

शुभ रंग- रानी कलर

उपाय– आज शनिस्त्रोत का पाठ करना चाहिए।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज का दिन आत्मविश्वास के दम पर खुद को साबित कर पाएंगे। जरूरत में अपने ही सहयोग करेंगे। कहीं भी पैसा निवेश करने से पहले कई बार सोचें। अशांति और उद्वेग आपके मन पर छाया रहेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। किसी नजदीकी स्थान की यात्रा हो सकती है। यह सफर फायदेमंद रहेगा और आपके प्रिय लोगों का साथ मिलेगा। किसी सुंदर पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज गाय की सेवा करनी चाहिए और हरा चारा खिलाना चाहिए।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज अपने व्यापार में धन लगाकर नए कार्य का प्रारंभ कर सकेंगे और भविष्य के लिए योजना बना पाएंगे। परिवार के एक बुजुर्ग के रूप में, आपको अपने कर्तव्य को समझना और पूरा करना होगा जिसके लिए आपका सम्मान किया जाएगा। शत्रुओं से टक्कर लेना पड़ेगा। गलतफहमी दुर्घटना से बचते रहें। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की जरूरतों के मुताबिक़ खुद को ढालें।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज लाल फूल व गुड़ डालकर सूर्य को चढ़ाएं

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन करियर पर विशेष ध्यान दें। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। आपको चिंता के कारण नींद आने की उम्मीद है। मनोवांछित फल के लिए ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें। आपके जीवन में समस्यायों का समाधान होगा, आने वाला समय लाभदायक होगा। आपको सिर्फ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इजाफा कर सके। आज आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफा नसीब होगा।

शुभ रंग- लाल

उपाय– सूर्य को जल देंगे तो मानसिक तनाव कम होगा।

Tags:    

Similar News