Aaj Ka Dainik Love Rashifal 12 January 2024: वृष राशि वाले वाणी पर काबू रखें, कुंभ राशि धन की कमी रहेगी, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 12 January 2024: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

Update: 2024-01-11 08:46 GMT

Aaj Ka Rashifal 12 January 2024:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

12 राशियों का  आज का राशिफल

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं।आज आपको कार्यक्षेत्र में बड़ा फायदा मिलने वाला है। यदि आप किसी नए व्यक्ति के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं, तो आप इस तरह के आसान मूड में हैं, उसके साथ अभी संपर्क करें। यह भी उम्मीद है कि आपके अपनों के बीच के मतभेद सुलझ जाएंगे वे आपको माफ कर देंगे प्यार में किसी एक के लिए खेद व्यक्त करने के लिए एक आदर्श दिन है। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ।

शुभ रंग- सी ग्रीन

उपाय– दही खाकर घर से निकले, काम बनेगा।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज कार्यों में भी सफलता मिल सकती है। व्यवसाय में लाभ होगा तथा नौकरी में उन्नति भी संभव है। अडने के बजाय समझौतावादी नीति अपनाएं। बुजुर्गों की अनदेखी ठीक नहीं है। वाणी पर काबू रखें। जिसे चाहते हैं उसके साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा। कार्यों को पूरा करने के संबंध में प्रयत्न जारी रखने से ही उन्हें पूरा कर सकेंगे। आर्थिक आयोजनों में अवरोध दूर होगा। नौकरी-व्यवसाय में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होता। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। थोड़े आप परेशान हो सकते हैं। आज का दिन चुनौती भरा भी हो सकता है।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज सुंदरकांड का पाठ करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज आपको मुश्किल में डाल सकता है। अपने जिद्दी स्वभाव को आज त्याग दें, नहीं तो किसी के साथ विवाद होने की संभावना है। आज बनाए हुए प्रवास की योजना को रद्द करने की स्थिति आएगी। कोई बड़ा आर्थिक फैसला लेने से पहले दो बार सोचें। किसी बड़े बुजुर्ग की सलाह बड़े काम की होगी। यदि कोई बड़ी योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइये, सही वक्त आने दें। अपने आर्थिक लक्ष्य को मजबूत करने के लिए आपको सही दिशा अपनाने की जरूरत है। अपना लक्ष्य तय करें और उसे पाने में दिन रात एक कर दें।

शुभ रंग- हल्दी कलर।

उपाय– आज कुत्ते को भोजन करवायें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज दोस्तों का सहयोग मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। कोई पुरानी बात याद आने से भी थोड़ी देर के लिए आपका मूड खराब हो सकता है। जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा। आज अकस्मात व्यय से परेशानी होगी। प्रेम सम्बंधो में मधुरता आएगी। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ की स्थिति अच्छी बनी हुई है। शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहा प्रयास सार्थक होगा।

शुभ रंग- सफेद

उपाय– खर्च बढऩे से परिवार में तनाव की स्थिति बन सकती है।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज ऑफिस में आज आपकी परफॉरमेंस बहुत अच्छी रहेगी। सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश हो जायेंगे। सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए उत्कृष्ट दिन है। आपकी आंतरिक सृजनात्मकता नया स्वरूप प्रदान कर सकेगी। आज आपकी पदोन्नति पर मुहर भी लग जायेगी। छात्र आज किसी नये कोर्स को ज्वाइन कर सकते हैं। आपके चुनें करियर की दिशा में आज आप एक कदम और आगे बढ़ जाएंगे। आप पारिवारिक जीवन में भी सुख-संतोष की भावना अनुभव करेंगे। आपका जीवन बहुत सहज और सामान्य रहे तो ही आपके लिए अच्छा है।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज सूर्य देव की पूजा करें , लाभ होगा।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में शिकायत रहेगी। सुकून हासिल करने लिए कुछ पल करीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। आज आपका मन भी चिंताग्रस्त रह सकता है। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें। अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है। घर में सफेद फूल रखने से घर में खुशियां बनी रहेंगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले बेहतर होगी।

शुभ रंग- पिंक

उपाय– शनि चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज व्यावसायिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता रंग लाएगी। सोंच-समझकर लिये गये निर्णय आपके आत्म-विश्वास में वृद्धि करेंगे। विवेकवान परिस्थितयों पर विजय पाने में अक्सर सफल होता है। समझदार और सहजता से सुख बढ़ा सकेंगे। महिलाओं को परिवार के प्रति उदासीनता रह सकती है। शारीरिक लाभ के लिए विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी खास तौर पर अगर आप दूसरों पर खर्च करना नहीं बन्द करेंगे तो। परिवार में नए सदस्य के आने की खबर आपको रोमांचित कर देगी।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज हरी वस्तुओं का दान करेंगे तो घर में शांति बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज सांसारिक विषयों पर अपने व्यवहार को उदासीन बनाए रखें। वाद-विवाद से बचें। अदालती कार्यवाही के संकेत है। सामाजिक दृष्टि से अपमानित हो सकते हैं। चिंता के भार से स्वास्थ्य को हानि पहुंचेगी। उग्र दलीलों या वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष हो सकता है। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविचारी कार्य न कर बैठें, इसका ध्यान रखें। वाणी और व्यवहार में संयम तथा विवेक बनाए रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। अपने अतिरिक्त खर्चों पर रोक लगाए नहीं तो आपको भविष्य में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

शुभ रंग- नीला

उपाय– शनि चालीसा और गरीबों की मदद करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज आजीविका के कारण यात्रा होगी। मित्रों के साथ मोज-मस्ती में समय बिताएंगे। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ टकराव होने की संभावना है। वैवाहिक प्रस्ताव अनुकूल व सफल होंग। आप के जिद्दी व्यवहार के कारण काम बिगड़ सकते हैं। सावधानी और सतर्कता से काम करे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। इस राशि के छात्रो को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी । गणेश जी को लड्डू का भोग लगायें, आर्थिक लाभ मिलेगा। आपके अपने लिए यह समय उन्नति दायक है।

शुभ रंग- नीला।

उपाय– आज गाय को भोजन करवायें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज पढ़ाई पर ध्यान दें। प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है। स्टूडेंट्स के लिए समय ठीक कहा जा सकता है। आपके काम पूरे तो होंगे, बल्कि सफलता का श्रेय भी आपको मिलेगा। आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। शैक्षणिक योग्यता बढ़ाने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। इस दिशा में बढ़ाए गए कदम ना केवल आपकी मानसिक योग्यता को बढ़ाएंगे बल्कि आपके व्यावसायिक भविष्य के लिए भी लाभदायक सिद्ध होंगे।

शुभ रंग- पिच कलर

उपाय– घर में लॉफिंग बुद्ध लेकर आएं, इससे समृद्धि बढ़ेगी

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े इस बात का ध्यान रखें। नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी सलाह देते है। दूर रहने वाली संतानों से शुभ समाचार मिलेंगे। पर्यटन की संभावना है। निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए हानिकर भोजन न लें। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा। नौकरी पेशावालों के लिए आज का दिन शुभ है। आकस्मिक धन खर्च की संभावना है।

शुभ रंग- आसमानी,

उपाय– विष्णुसहस्त्र्नाम का जाप करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन आपके लिए अच्छा रह सकता है। साहित्य और कलात्मक चीज़ों के प्रति आपका रुझान बढ़ सकता है। दोस्तों का साथ मिलने से मन प्रसन्न रह सकता है। हालांकि गृहक्लेश की वजह से आप की भावनाएं आहत हो सकती हैं। बुद्धि व साहस का प्रयोग करते हुए आप तनाव व गहराते विवादों को कम करने के प्रयास में लगातर रहेंगे। कार्यालय में सहकर्मियों और अधिकारियों से सावधानी बरतें। धार्मिक कार्य-कलापों में आपकी रूचि बढ़ेगी और घर पर पूजा-पाठ का आयोजन भी होगा। आप ईमानदारी से अपना काम निभाएंगे। आपके निजी संबंधों में सुधार व मधुरता की नई आशाएं प्रबल होती रहेगी।

शुभ रंग- केसरिया,

उपाय– आज हनुमान जी की पूजा करें।

Tags:    

Similar News