Aaj Ka Rashifal 11 February 2024: वृष राशि का इनकम कैसा रहेगा, क्या कर राशि को मिलेगा धोखा, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय

Aaj Ka Rashifal 11 February 2024:मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

Update: 2024-02-10 04:36 GMT

Aaj Ka Rashifal 11 February 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

12 राशियों का राशिफल आज का

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज आपके मन में नए विचार आएंगे, आपका मन एक साथ कई कार्यों को करने के लिए प्रेरित करेगा। आप अपने भविष्य के लक्ष्यों पर चर्चा कर सकते हैं। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। आर्थिक स्थिति की बात की जाए तो सिंह राशि वाले आज भविष्य के लिए बचत कर पाएंगे। आज कही बाहर जाने का प्रोग्राम बनेगा। आपके किए गए काम किस्मत की मदद से पूरे हो सकते हैं। दोस्तों से मुलाकात होगी।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– शनि देव की पूजा करें

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज आत्मनियंत्रण बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन में मन-मुटाव हो सकता है। मन में नकारात्मक विचारों के कारण मन पर व्यग्रता छा सकती है। जो बेरोजगार नौकरी की तलाश में है उनकी इच्छा पूरी होने वाली है, आपको भोलेनाथ की कृपा से बहुत जल्द एक अच्छी नौकरी मिलने वाली है। इनकम भी ठीक-ठाक रहेगी। संतान से कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज काले उड़द का दान करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले परिश्रम की अधिकता रहेगी। बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। घर के बुजुर्गो को समय दें। तुला राशि के जातक सामाजिक सैर और रोमांस के साथ चंचल गतिविधियों का आनंद लेंगे। किसी अच्छे दोस्त से मुलाकात के योग बन रहे हैं। आपका ध्यान किसी दूर स्थान पर ज्यादा रहेगा। नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। भोलेनाथ की कृपा से आर्थिक दृष्टि से लाभ रहेगा।

शुभ रंग- नारंगी

उपाय– आज हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज विश्वासघात मिल सकता है। इसलिए इससे सावधान रखें। आप अपने काम पर ध्यान दे और उसे मन लगाकर करें समय अच्छा आने वाला है। आप किसी ऐसे व्यक्ति को धन दान भी कर सकते हैं, जो ज़रूरतमंद है। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। व्यवसाय में कर्मचारियों का सहकार भी आपको मिलेगा। किसी खबर को लेकर परेशान हो सकते हैं। बातचीत द्वारा हर मसलें का हल निकला जा सकता है।

शुभ रंग- हरा।

उपाय– ॐ दुं दुर्गायै नमः'' इस मंत्र का जप करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज सम्पति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे। आर्थिक मामलों में आज अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। वरिष्ठ अधिकारियों से लाभ मिलेगा। लव लाइफ की बात करें तो सोमवार का दिन धनु राशि के लिए शुभ संयोग बनाएगा। आप अपनी पर्सनैलिटी से अपने पार्टनर को आकर्षित करेंगे। परिजनों तथा सहकारियों के साथ अधिक वाद-विवाद न करें। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

शुभ रंग- पीला

उपाय– आज श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों के लिए आज यात्रा की अधिकता बनी रह सकती है। आज कुछ अधिक ही भावुकता का अनुभव हो सकता है। दोस्तों से मुलाकात होगी। मन में कुछ चिंताएं भी रहेगी। जीवन साथी से वाद-विवाद होने के योग है। शाम तक सब ठीक हो जाएगा। मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखने से परिस्थिति अनुकूल बन सकेगी। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे।

शुभ रंग- बैंगनी

उपाय – गणेशजी की पूजा करें

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज का दिन शांतिपूर्ण रह सकता है। भाई-बहन और मित्रों के साथ रखे मेलजोल बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। लव प्रपोजल के मामलों में भी निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी। नौकरी और बिजनेस में किसी बात को लेकर उलझनें बढ़ सकती हैं। अविवाहित लोगों को रोमांस के अवसर मिलेंगे। शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। पैसों के मामलों में सावधानी बरतें।

शुभ रंग- लाल

उपाय– पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज मानसिक चिंता हो सकती है। ईमानदारी से आप जो काम करते है वो करें। परिवार के सदस्यों के साथ आपकी सहानुभूतिपूर्ण चर्चा हो सकती है। अगर कोई आपकी मदद करना चाहता है, तो उनकी मदद स्वीकार करनी चाहिए। वाहन, भूमि से संबंधित आपके कुछ काम बन सकते है। कुछ घरेलू उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको पछताना पड़ सकता है।

शुभ रंग- पीला

उपाय– हरा चारा गाय को खिलाएं।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन कामविदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे। आप बकाया वसूली के प्रयास करें क्योंकि वो धन आपको प्राप्त होने की संभावना है। किसी को अपने दिल की बात कहने के लिए आज का दिन अच्छा है। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा, परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। शारीरिक, मानसिक स्वस्थ और उत्साही बने रहेंगे। मन से नकारात्मक भावनाएं दूर रखें।

शुभ रंग- हरा

उपाय– शिव चालीसा का पाठ करेंगे तो अच्छा रहेगा

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज लाभदायक समाचार मिलेगा आपकी समझ और अनुभव से भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता आपको सताएगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा। भविष्य की छुट्टियों की योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन है। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। और सहकर्मियों का साथ मिलेगा। परिजनों और संतानों के साथ मनमुटाव होने की घटना भी बन सकती है।

शुभ रंग- हरा

उपाय  हरा कपड़ा दान में दें

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज के दिन कुसंगति से बचें। आज लाभ कम और व्यापार में नुकसान ज्यादा हो सकता है। आज आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। जो विवादों से बचने में सहायता करेंगे। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखें। आपके अच्छे व्यवहार से आपके निजी संबंधों में भी सुधार आएगा। आज के दिन मित्रों एवं परिजनों का सहयोग आनंदमय बना देगा। उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा मिलेगी।

शुभ रंग- हरा।

उपाय– आज देवी दुर्गा की आराधना करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज का दिन सरकारी लाभ होने की संभावना है। आपका जबरदस्त उत्साह बहुत आकर्षक होगा और यह कई लोगों को आपके पक्ष में आकर्षित करेगा। घर का वातावरण उग्र रह सकता है। व्यावसायिक यात्रा सफल होगी। परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी शामिल होने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। व्यापार और व्यावसायिक लाभ होगा।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज केसर का तिलक लगाएं।

Tags:    

Similar News