Rashifal 6 October 2024: इस राशि का बढ़ेगा मान-सम्मान, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Rashifal 6 October 2024: इस राशि का बढ़ेगा मान-सम्मान, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल-उपाय

Update: 2024-10-05 11:27 GMT

Aaj Ka Dainik राशिफल 6 October 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

मेष जातक के मान सम्मान में वृद्धि होगी, बिजनेस में वृद्धि का योग है क्योंकि समय बढिया और लाभ देनें वाला है। लेकिन निवेश से बचें। यात्रा से लाभ होगा।नये रोजगार से लाभ मिलेगा। परिवार के साथ अनबन होगी।
शुभ रंग- नीला।
उपाय– आज पत्नी या मां को चांदी दान करें।

वृष  जातक के बल और पराक्रम बढ़ोतरी होगी। आज धन लाभ और मान प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है। बिजनेस में लाभ देने वाली डिल होगी। विद्यार्थी की सफलता का समय चल रहा है।धन ‍अर्जित करेंगे। यात्रा हो सकती है।स्थायी संपत्ति के मामलों से लाभ मिलने का योग है।

शुभ रंग- केसरिया,
उपाय– काली वस्तु का दान करें।

मिथुन जातक को बिजनेस में लाभ बहुत सी परेशानियों के बाद मिलेगा। निवेश में जोखिम लेने से बचें। नौकरी आदि में प्रमोशन मिल सकता है। विरोधी परास्त होंगे।कार्य में दोस्तों की मदद से सफलता मिलने का योग है। प्यार में गहराई होगी और संतान लाभ का योग बन रहा है।

शुभ रंग- आसमानी,
उपाय– ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट स्वाहा मंत्र का नियमित जाप करें।

कर्क  जातक का रुका हुआ काम पूरा होगा, बिजनेस से जुड़ी योजनाएं लाभ देंगी। बहुत दिनों से रुका हुआ धन वापस मिलेगा । आज जातक का निवेश लाभकारी रहेगा। भागदौड़ बनी रहेगी, बाधाओं के साथ कार्यो में सफलता मिलेगी।

शुभ रंग- पिच कलर ,
उपाय– ऊं हनुमनते नम: मंत्र का जप करें।

सिंह  जातक की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, मनोबल बढ़ेगा। विरोधियो से कष्ट मिल सकता है। शुभ घटनायें घटित हो सकता है। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगा। निरोधी से परास्त होंगे। अपनी गोपनीयता बरते।

शुभ रंग- नीला
 उपाय– लाल चंदन,लाल पुष्प भगवान सूर्य को अर्पित करें।

कन्या  जातक नई नौकरी मिलने का योग हैं। देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है। समय अनुकूल चल रहा है।अपने समय का सदुपयोग करना ही श्रेष्ठकर रहेगा। मिलेगा.ऋण से मुक्ति मिलेगा। लाभकारी योजनाएं बनेंगी। शत्रु शांत रहेंगे। व्यापार, निवेश, नौकरी लाभकारी रहेंगे।

शुभ रंग- लाल
उपाय– रविवार का व्रत करें।

तुला जातक समस्याओं का समाधान होगा। आज अचानक से लाभ का योग बन रहा है। संतान सुख प्राप्त होगा। संतान की चिंता समाप्त होगी।अध्यात्म में मन लगेगा। निवेश, व्यापार-नौकरी लाभ मिलेगा। जातक की यात्रा मंगलकारी होगी। विरोधी और परिवार में शांति रहेगी।

 शुभ रंग- पिंक
उपाय– शनि चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक जातक आलस्य का परित्याग श्रेयस्कर रहेगा।मनोबल बढ़ेगा। कार्य में मन लगाना बढिया रहेगा। पराक्रम से लाभ तथा सम्मान बढ़ेगा। परीक्षा में सफलता मिलेगी। आवेश में कोई कार्य नहीं करें।गुस्सा पर नियंत्रण रखें। पिता से बहस न करें।

शुभ रंग- लाल,
उपाय– पीले वस्तु का दान करें। भगवान विष्णु जी की आराधना करें

धनु बोलने से पहले सोच समझकर बोले। आज जातक का आध्यत्म में मन लगेगा। राजनीतिक लाभ मिलेगा। जातक यात्रा कर सकते हैं। नौकरी व बिजनेस में विस्तार की योजना बनेगी। विरोधी परेशान रहेंगे।धन का लाभ होगा। निवेश तथा नौकरी के अनुकूल परिणाम होंगे। पढ़ाई में मन लगेगा।

शुभ रंग- सफेद,
 उपाय– सुंदरकांड का पाठ करें।

मकर जातक लड़ाई-झगड़ें से बचें। यात्रा और संबंध लाभप्रद होंगे। दोस्तों से लाभ होगा.राजनीति में रूचि रखने वालों के लिए श्रेष्ठ समय चल रहा है। पदोन्नति का योग और बिजनेस से लाभ मिलेगा। शुभ घटनाओं के होने का प्रबल योग है। आर्थिक निवेश सोच-समझकर करें।शुभ समाचार मिलेंगे।

शुभ रंग- हल्दी कलर।
उपाय– बजरंगबाण का पाठ करें।

कुंभ  जातक को बिजनेस में लाभ मिलने का योग है। बुद्धि से काम में लाभ मिलेंगे। निवेश, नौकरी में लाभ होगा। यात्रा मंगलकारी होगी। जोखिम न उठाएं। विरोधी शांत रहेंगे। लाभदायक समाचार मिलेंगे।सेहत का ध्यान रखें। खानपान पर ध्यान दें।

शुभ रंग- नीला,
 उपाय– लाल चंदन भगवान सूर्यदेव को अर्पण करें।

मीन जातक आलस्य को हावी ना होने । आज जातक का मनोबल बढ़ेगा। बिजनेस या नौकरी के काम में मन लगाना लाभकारी रहेगा। पराक्रम से लाभ तथा सम्मान बढ़ेगा। परीक्षा में सफलता मिलेगी। गुस्से और जल्दबाजी में कोई कार्य नहीं करें। पिता से वाद विवाद न करें।

शुभ रंग- सी ग्रीन
उपाय– किसी जरूरतमन्द को हरा वस्त्र दान करें।

Tags:    

Similar News