Aaj Ka Dainik Rashifal 4 October 2023: धन का लाभ, सेहत की परेशानी या प्यार में इनकार किसके लिए कैसा रहेगा आज, जानिए दैनिक राशिफल-उपाय

Aaj Ka Dainik Love Rashifal 4 October 2023: मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा।राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं

Update: 2023-10-04 04:30 GMT

Aaj Ka Dainik Rashifal 4 October 2023: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है

आज की तिथि-षष्ठी 05:41 AM, Oct 05 तक,

आज का नक्षत्र-रोहिणी 06:29 PM तक उसके बाद मॄगशिरा

आज का करण- गर और वणिज

आज का पक्ष- कृष्ण पक्ष

आज का योग-व्यातीपात,

आज का वार-बुधवार

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि आज सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने से समस्याओं का समाधान होगा। आज आप अपने मित्रों के साथ मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन इसके साथ-साथ आपको अपने स्वास्थ्य की और भी ध्यान देना होगा। मिश्रित परिणाम देने वाला यह दिन अधिकांश रुप से आपके लिए अच्छा ही सिद्ध होगा। उत्साह और उमंग का वातावरण रहेगा। महत्व के कार्य सिद्ध होंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। रिश्तों में मजबूती आएगी।

आज क्या न करें- आज जातक  घर से दूर ना जाएं।

शुभ रंग- आसमानी,

उपाय– शनिदेव के नाम पर तिल, गुड़ और तेल का दान करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों  आज आर्थिक लाभ के लिए किया गया प्रयास सफल होगा। किसी से भी बात करें तो बिना भावनाओं में पड़े, सत्य और तथ्य आधारित, सीधी सपाट बात करें। यदि पैसों को कही निवेश किया हुआ है तो वहां से लाभ प्राप्त होगा लेकिन उसकी अपेक्षा खर्चे भी बढ़ जाएंगे। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहने की उम्मीद है। आपकी सेहत अच्छी रहने के कारण आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। पुराने मित्रों और संबंधियों की सहायता से आपके काम बनेंगे।

आज क्या न करें-आज आप किसी के लिए कुछ ना लेकर आएं।

शुभ रंग- लाल

उपाय– रामायण मनका का पाठ करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज आप समझदारी से आप कार्य करेंगे। मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। पराक्रम में वृद्धि का दिन है। बिजनेस कर रहे लोग किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते हैं, जिसमें उन्हें कुछ अनुभवी व्यक्तियों के सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। भाइयों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। बाहरी भोजन का अधिक सेवन न करें। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा।

आज क्या न करें-आज नए वस्त्र या नई चीजों की खरीदारी नही करें।

शुभ रंग- सफेद

उपाय– सुंदरकांड का पाठ करें।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले के लिए आज कार्यक्षेत्र में पदाधिकारी आप से खुश होंगे और आपका प्रभाव बढ़ेगा। नया काम भी शुरू हो सकता है। परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से पूछ कर यदि आप किसी कार्य को करेंगे, तो उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। परिवार का कोई सदस्य घर से दूर नौकरी के लिए जा सकता है। आप बडे़-बुजुर्गों का आदर करने में अग्रणी रहेंगे। घोर पराक्रमी बने रहेंगे। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है।

आज क्या न करें- आज जातक आप वाहन या भारी भरकम चीजों से बचकर रहें

शुभ रंग- नीला

उपाय– आदित्य ह्रदय स्त्रोत का पाठ करें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले  आज पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। ऑफिस के कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज आप अपने किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे। भाग्य का साथ मिलने से आपके काफी सारे रुके हुए काम पूरे होंगे और आपको किसी नए वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा। किसी जरूरतमंद या मुसीबत में फंसे मित्र की मदद करें। क्रोध पर संयम रखें।

आज क्या न करें- आज आप किसी की भी बुराई न करें।

शुभ रंग- सी ग्रीन

उपाय– घर में खरगोश या गाय पाले।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वालों आज का दिन कुछ कार्यों में सफलता न मिलने के कारण निराशा हो सकती है। जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हैं,उन्हें कार्यक्षेत्र में कोई अवॉर्ड मिल सकता है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा से संबंधित गतिविधियों में सफलता मिल सकती है। विवाहित जातकों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की अनबन हो सकती है। जो भी सोचा है उसे कार्यरूप दें। बेरोजगारों के लिए दिन ख़ास हो सकता है। अपने कार्य के प्रति पूर्ण ऊर्जा और समर्पण से लगे रहें।

आज क्या न करें-आज ऑफिस में काम को पूरा करें और कल पर नहीं टालें

शुभ रंग- नीला

उपाय– हनुमान चालीसा का पाठ करें

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशि आज पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी, इसीलिए उसे नजरअंदाज बिल्कुल ना करें। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। मांगलिक कार्य में हिस्सेदारी रहेगी। किसी प्रकार के झूठे आरोप परेशानी में डाल सकते है। आलस्य आपका सबसे बड़ा दुश्मन है। अतः उसको त्याग दें।

आज क्या न करें- आज यात्रा या लेन-देन से बचें

शुभ रंग- आसमानी,

उपाय– लाल कपड़ा का दान करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशि भाग्य आज अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा। प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित होगा, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी अत्यधिक हस्तक्षेप के कारण घर के सदस्य परेशान हो सकते हैं। अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो बड़े भाई-बहनों की मदद से आपको नौकरी मिल सकती है। प्रगति के मार्ग में आने वाली बाधाएं खत्म होंगी। नौकरी में कार्यभार रहेगा। आलस्य न करें।

आज क्या न करें-आज मां या किसी भी बड़े का अपमान नहीं करें।

शुभ रंग- नीला

उपाय– ऊं बृहस्पतिदेवाय नम:।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि आज वैवाहिक चर्चा से प्रसन्न रहेंगे। एक समय में एक ही काम करें पूरे फोकस के साथ, जल्द ही सफलता मिलेगी। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं, लेकिन आपको काम के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ख्याल रखना होगा, इसलिए योगा व व्यायाम को भी पूरा महत्व दें। कोई शुभ समाचार आपको मिलेंगे। मेहनत का पूरा फल आपको मिलेगा। पार्टनरों से मतभेद संभव है। व्यवसाय की गति धीमी रहेगी।

आज क्या न करें- आज पड़ोसियों से नहीं उलझें, संभलकर रहें।

शुभ रंग- नीला।

उपाय– आज ऊं भाष्कराय नम:।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशि आज का दिन किसी नेक कार्य में अवश्य बिताएं, जैसे दान आदि। अपने करीबी दोस्तों और संपर्कों के साथ बेहतर संबंध बनाए रखने की कोशिश करें। किसी पुराने मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा कर देगी। आपको इस समय मौजूदा नकारात्मक माहौल से बचने की जरूरत है। दूसरों की निजी जानकारियों को सार्वजनिक करने से बचें। व्यवसाय में आप अच्छी प्रगति करेंगे। अपेक्षित कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

आज क्या न करें- आज  किसी भी तरह की पार्टी  और नशा  से दूर रहे।

शुभ रंग- लाल

उपाय– लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशि आज आपके सामने आने वाले निवेश के नए अवसरों पर विचार करें। व्यापारी वर्ग को आज अचानक बड़ा धन लाभ हो सकता है। गलतफहमीयों के कारण आपका वैवाहिक जीवन छीन-भिन्न हो सकता है। कल्पनाओं के पीछे न भागें और यथार्थवादी बनें। अपने दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं, क्योंकि यह आपके लिए अच्छा होगा। आर्थिक पक्ष को देखा जाए तो यह कहा जा सकता है कि कुछ चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है।

आज क्या न करें- आज किसी के साथ अफेयर या लव सव  नही करे तो अच्छा रहेगा

शुभ रंग- केसरिया,

उपाय– जातक हनुमान जी की स्तुति करें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशि  आज के दिन आपको अपने व्यापारिक संबंधों पर ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा परिणाम आपके अनुकूल नही रहेंगे। आपका बचकाना स्वभाव फिर सामने आएगा और आप शरारती मूड में रहेंगे। अचानक लाभ के योग बनेंगे लेकिन दूसरी ओर धन हानि भी संभव है। परिवार और पैसों के मामले मामलों पर ध्यान देना होगा। पारिवारिक मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनेगा। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है

आज क्या न करें- आज नए चीजों की खरीदारी से बचें

शुभ रंग- पिच कलर

उपाय– ऊं हनुमनते नम: मंत्र का जप करें।

आज का दैनिक राशिफल

ग्रह व नक्षत्रों की चाल का आपकी राशि पर होने वाला प्रभाव। दैनिक राशिफल की मदद से आप अपने भविष्य को और भी शानदार बना सकते हैं। इस फलादेश में आपके दैनिक जीवन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का भविष्य दिया होता है।

दैनिक राशिफल में करियर, आर्थिक, पारिवारिक, निजी, प्रोफ़ेशन, व्यापार, प्रेम, विवाह, शिक्षा, स्वास्थ्य इन सभी क्षेत्र के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा आपकी राह में आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला गया है। इस फलकथन में आपकी समस्याओं का समाधान भी निहित है। तो चलिए जानते हैं कि आपका आज का राशिफल क्या कहता है।

दैनिक राशिफल का महत्व देखने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लोग इसी के आधार पर अपनी योजनाओं का निर्धारण करते हैं तथा उसी के अनुरूप उसका क्रियान्वयन भी करते हैं।

दैनिक राशिफल में उपाय भी दिया गया है। यदि आपके भविष्यफल में किसी प्रकार की चुनौती या बाधा आती है तो उसके समाधान के लिए इसमें एक आसान उपाय भी बताया जाता है जिसे अपनाकर आप अपने आने वाले संकट या बाधा को दूर सकते

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) की भविष्यवाणियां सटीक होती हैं और पाठकों के जीवन में घटने वाली घटनाओं से मेल खाती हैं। आज का राशिफल (Rashifal Today) से हमारा उद्देश्य यही है कि हम अपने पाठकों का दिन बेहतर बनाने में उनका मार्गदर्शन कर सकें।


Tags:    

Similar News