Mangalwar Rashifal 17 September- 2024: मिथुन राशि गलतफहमी दूर होगी, सिंह राशि चिड़चिड़ापन हो सकता है, जानिए दैनिक राशिफल और उपाय

Mangalwar Rashifal 17 September- 2024: मीन राशि मां से विशेष लगाव रहेगा, जानिए बाकी का हाल दैनिक राशिफल और उपाय

Update: 2024-09-16 07:12 GMT

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Dainik राशिफल 17 September 2024: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते है....

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज जातक अटके हुए कार्य आज पूरे हो सकते हैं, इसलिए गलत कार्यों में समय बर्बाद किए बिना अपने कार्यों के प्रति सचेत रहें। विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए कुछ अच्छी खबर हो सकती है।

आज का नुकसान- आजपद का दुरुपयोग मुसीबत का कारण बन सकता है।

आज का लाभ- आज गरीब बच्चों को दूध का दान करें।

आज का शुभ रंग- , हरा

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों के लिए आज का दिन स्थिति कुछ प्रतिकूल रहेगी, जिससे आपको अपने मनोबल में कमी का अनुभव होगा। समय धैर्यपूर्वक बीतेगा। भावनात्मक रूप से मजबूत रहें। नया काम शुरू करने के लिए आज का समय सही नहीं है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। थकान आज पूरे दिन रह सकती है।

आज का नुकसान- आज सलाह लेकर ही कोई नया काम शुरू करें।

आज का लाभ- आज हनुमानजी को मीठा पान चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग- काला।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले जीवन को पॉजिटिव तरीके से समझने से आपके अंदर चल रही कई c। कुछ समय अपनी रुचि के कामों में बिताने से भी आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। किसी भी कानूनी नियम का उल्लंघन न करें, नहीं तो मुसीबत में पड़ सकते हैं।

आज का नुकसान-आज तनाव के कारण परेशान रहेंगे।

आज का लाभ- आज  किसी ब्राह्मण को गुड़ का दान करें।

आज का शुभ रंग- हरा

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातक किसी सामान्य बात को लेकर करीबी लोगों या दोस्तों से विवाद हो सकता है। फालतू बातों पर ज्यादा जोर न दें। पार्टनरशिप बिजनेस में गलतफहमी के कारण रिश्ते खराब हो सकते हैं। पारिवारिक माहौल सुखद बना रह सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

आज का नुकसान- आज के दिन आपकी गुप्त बातें सार्वजनिक हो सकती हैं।

आज का लाभ- आज देवी को सुहाग की सामग्री अर्पित करें।

आज का शुभ रंग- लाल।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जातक आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से तन और मन दोनों प्रसन्न रहेंगे। इस समय दिल के बजाय दिमाग से काम लेना ज्यादा उचित है। संपत्ति को लेकर किसी के साथ गंभीर और लाभकारी चर्चा भी होगी। काम की अधिकता के कारण थोड़ी चिड़चिड़ापन हो सकता है।

आज का नुकसान-आज कोई अपना ही आपको धोखा दे सकता है।

आज का लाभ-आज माता-पिता का आशी‌र्वाद लेकर घर से निकलें।

आज का शुभ रंग-हरा

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के जातक अपने स्वभाव में पॉजिटिविटी बनाए रखने के लिए अच्छे साहित्य और अच्छे लोगों के संपर्क में रहें। किसी राजनीतिक और अनुभवी व्यक्ति की सलाह और मार्गदर्शन आपके अभ्यास को नई दिशा देगा। किसी धार्मिक गतिविधि में परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। व्यर्थ की बातों पर ध्यान न दें।

आज का नुकसान-आज अस्पताल में पैसा खर्च होगा।

आज का लाभ आज सूर्य के मंत्रों का जाप करें।

आज का शुभ रंग- काला।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। भाइयों से भी किसी खास विषय पर चर्चा होगी। आत्मविश्वास से भरपूर रहें क्योंकि कभी-कभी निगेटिव मूड आपके मनोबल को गिरा सकता है।

आज क्या न करें- आज हेल्थ प्रॉब्लम्स बढ़ सकती है।

आज का लाभ- आज महामृत्युंजय मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करें।

आज का शुभ रंग- लाल

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज अपनी ऊर्जा का बुद्धिमानी से उपयोग करें। इस समय बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान न दें। व्यावसायिक दृष्टि से समय थोड़ा सुविधाजनक हो सकता है। घर का माहौल खुशनुमा बनाए रखने में जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

आज का नुकसान-आज परिवार में किसी बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ सकती है।

आज का लाभ- आज भगवान श्रीगणेश को पूजा की सुपारी चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग- नीला।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज समय आपके लिए सही है। अपनी प्रतिभा को पहचानें। आपकी मेहनत में भाग्य भी आपका साथ देगा। बड़ों के अनुभव और मार्गदर्शन का लाभ लें। अहंकार की भावना को अपने भीतर न आने दें।

आज का नुकसान- आज पत्नी से मनमुटाव होगा।

आज का लाभ-आज गरीब ब्राह्मण को भोजन और वस्त्रों का दान करें।

आज का शुभ रंग- हरा।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले जातक पारिवारिक मामलों को लेकर अत्यधिक चिंतित होना दूसरों के लिए निराशा का कारण बन सकता है। कारोबारी गतिविधियां फिलहाल सामान्य रह सकती हैं। प्रेम संबंध घनिष्ठ हो सकते हैं। अपने विचारों में पॉजिटिविटी बनाए रखें।

आज का नुकसान- आज के दिन आपकी उन्नति देखकर दुसरों को जलन होगी।

आज का लाभ- आज शिवलिंग पर बिल्व पत्र और धतूरा चढ़ाएं।

आज का शुभ रंग-हरा

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज जातक आप जो भी निर्णय लेंगे वह उचित होगा। अगर आप किसी पॉलिसी आदि में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत निर्णय लें। प्रयास अधिक रहेगा लेकिन जल्द ही स्थिति अनुकूल हो जाएगी। भावनाओं के बहकावे में न आएं।

आज का नुकसान- आज के दिन किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं।

आज का लाभ- आज भगवान शिव-पार्वती की पूजा करें।

आज का शुभ रंग-हरा

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज जातक किसी करीबी का दखल आपके घर को बर्बाद कर सकता है। बिजनेस से जुड़े काम समय पर पूरे होंगे। व्यस्तता के कारण आप घर और परिवार में अधिक समय नहीं बिता पाएंगे। खान-पान में जरा भी लापरवाही न करें।

आज का नुकसान- आज सेहत में उतार-चढाव बना रहेगा।

आज का लाभ-आज भगवान श्रीगणेश को गुड़ और साबूत धनिए का भोग लगाएं।

आज का शुंभ रंग-लाल।

आज का दैनिक राशिफल

ग्रह व नक्षत्रों की चाल का आपकी राशि पर होने वाला प्रभाव। दैनिक राशिफल की मदद से आप अपने भविष्य को और भी शानदार बना सकते हैं। इस फलादेश में आपके दैनिक जीवन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण पहलुओं का भविष्य दिया होता है।

दैनिक राशिफल में करियर, आर्थिक, पारिवारिक, निजी, प्रोफ़ेशन, व्यापार, प्रेम, विवाह, शिक्षा, स्वास्थ्य इन सभी क्षेत्र के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसके अलावा आपकी राह में आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला गया है। इस फलकथन में आपकी समस्याओं का समाधान भी निहित है। तो चलिए जानते हैं कि आपका आज का राशिफल क्या कहता है।

दैनिक राशिफल का महत्व देखने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि लोग इसी के आधार पर अपनी योजनाओं का निर्धारण करते हैं तथा उसी के अनुरूप उसका क्रियान्वयन भी करते हैं।

दैनिक राशिफल में उपाय भी दिया गया है। यदि आपके भविष्यफल में किसी प्रकार की चुनौती या बाधा आती है तो उसके समाधान के लिए इसमें एक आसान उपाय भी बताया जाता है जिसे अपनाकर आप अपने आने वाले संकट या बाधा को दूर सकते

दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) की भविष्यवाणियां सटीक होती हैं और पाठकों के जीवन में घटने वाली घटनाओं से मेल खाती हैं। आज का राशिफल (Rashifal Today) से हमारा उद्देश्य यही है कि हम अपने पाठकों का दिन बेहतर बनाने में उनका मार्गदर्शन कर सकें।


a

Tags:    

Similar News