1 July 8 July 2024 Saptahik Rashifal : मेष से मीन राशि वाले इस सप्ताह ख़त्म होगा बुरा समय, मिलेंगी सारी खुशियां, जानिए साप्ताहिक राशिफल

1 July-8 July- 2024 Saptahik Rashifal : मेष मीन कर्क सिंह किस राशि को आने वाले सप्ताह में खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए सप्ताह बेहद खास होगा

Update: 2024-06-29 13:12 GMT

1 July-8 July- 2024-Ka Saptahik Rashifal हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। मासिक राशिफल (Monthly Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल--इस सप्ताह आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। संतान के इच्छुक जातकों के लिए आशाप्रद समय है। व्यवसाय में स्थिति सामान्य रहेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से मन दुखी होगा। कारोबारी व्यापार का विस्तार कर सकेंगे, जिससे लाभ मिल सकता है। उलझे हुए विवादों का समाधान निकलने से मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। प्रेमी जोड़ो को इस सप्ताह प्रेम का आनंद मिलने की संभावना है।बिजनेस में पैसा रुक सकता है। सावधानी से निवेश करें।सेहत संबंधी चिंता रहेगी। थोड़ी भाग-दौड़ भी आपको करनी पड़ सकती है।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह किसी मंदिर में जायेंगे और गरीबों को खाना खिलायें।

वृष राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह आपके काम से सीनियर्स प्रभावित हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। भाग्य पक्ष बलवान रहने पर भी कुछ न कुछ कमी अनुभव होगी। नियमों की अवहेलना करने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, किसी आवश्यक कार्य में धन खर्च करने की योजना बना सकते हैं। परिवार में वातावरण धार्मिक रहेगा। आपके हंस मुख स्वभाव के कारण आज आपके नए दोस्त बन सकते हैं। मीठी लव लाइफ में अचानक बदलाव के योग बन रहे हैं।इस सप्ताह जोखिम भरे निवेश न करें, नुकसान हो सकता है।ने-पीने में लापरवाही से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह शिव भगवान की पूजा करें।

मिथुन राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह धार्मिक प्रसंग में जाने का कार्यक्रम बनेगा। संतान संबंधी समस्या दूर होगी। कार्य व्यवसाय में स्थिति संघर्ष वाली रहेगी ना चाहते हुए भी भागदौड़ करनी पड़ेगी फिर भी परिणाम निराश करने वाले मिलेंगे। किसी महंगी चीज को खरीदने का मन करेगा, ऐसे में धन खर्च होने की भी संभावना है। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है।इस सप्ताह आपको लव पार्टनर से सहयोग और प्रेम मिलेगा।स्टूडेंट्स को मेहनत से ज्यादा परिणाम मिल सकता है।इस सप्ताह सेहत बिगड़ने का डर रहेगा।

साप्ताहिक उपाय: इस सप्ताह सूर्यदेव को जल दें। सिद्ध कुंजिका स्रोत का पाठ करें।

कर्क राशि का साप्ताहिक राशिफल--इस सप्ताह साझेदारी के कार्यों में आपको सावधानी बरतनी पड़ेगी क्योंकि फिलहाल किए गए आर्थिक लेन-देन में यदि लिखित हिसाब न हो तो धोखा धड़ी की संभावना रहेगी। विद्यार्थियों के प्रदर्शन में सुधार होगा। कार्य व्यवसाय पर अन्य लोगो के ऊपर ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा जिसके परिणाम स्वरूप आशानुकूल लाभ से वंचित रहेंगे। परिजनों और मित्रों के व्यवहार से आपको परेशानी हो सकती हैआपके दाम्पत्य जीवन में भी खुशहाली रहेगी। व्यापार में प्रतिस्पर्धियों से आगे निकल जाएंगे। विद्यार्थी अपनी मेहनत से सफल होंगे। सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य के मामले में थोड़ी कमजोर दिखाई दे रही है।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह सोमवार के दिन आँक का पौधा लगाएँ।

सिंह राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह अपने परिवार के कुछ सदस्यों का खास ख्याल रखना होगा। जीवनसाथी की सेहत आपको चिंतित कर सकती है। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जिनके पास पैसे कमाने के बहुत अच्छे विचार या मौके हैं। लोगों की मदद से आपकी इनकम बढ़ सकती है। उम्मीद से ज्यादा काम करना पड़ेगा, अधिकारी आप पर जिम्मेदारियों का बोझ डालेंगे, जिससे मन अशांत रहेगा।आप जिस के प्रेम में डूबे है, उन से आप की मुलाकात होना की संभावना है।व्यापार-धंधे में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को लाभ का अवसर मिलेगा।स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। आंखों में दिक्कत हो सकती है।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह आपको अपने से उच्च अधिकारी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन धैर्य न खोएं। समस्याओं का कोई रचनात्मक समाधान निकालने की पूरी कोशिश भी करेंगे और आप सफल हो जाएंगे। सरकार तथा उपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी। अचानक धन लाभ होने की भी संभावना है कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है। इस मित्र के साथ वफादारी निभाएं।आपके प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे।आपकी कार्यसफलता को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों की आप पर कृपा दृष्टि रहेगी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। सावधान रहें।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह लक्ष्मी मां के मंदिर में कपूर जलाएं।

तुला राशि का साप्ताहिक राशिफल- इस सप्ताह बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। अपना व्यवहार लचीला रखने की कोशिश करें। घर-परिवार के लोग तथा रिश्तेदार आपके कार्य तथा व्यवहार से प्रसन्न होंगे और साथ भी देंगे। कुछ निराशा महसूस कर सकते हैं। लेकिन आप इस बात पर भी ध्यान देंगे कि आप किस तरह से नकारात्मकता को अपनी जिंदगी से निकाल सकते हैं। पार्टनर का मिजाज समझना चाहिए। अपनी भावनाएं पार्टनर पर न थोपें। संबंध भी बिगड़ सकते हैं।बिजनेस में सफलता मिल सकती है।पेट के दर्द जैसी समस्याएं होने की आशंका है

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ करें।0 पौधे लगायें, लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल--वाद विवाद में ना उलझें और किसी भी कार्य के लिए अधिक आतुर न हों। अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करें। आय प्राप्ति के नए स्रोत बनेंगे। व्यवसाय को नयी दिशा देने के आपके प्रयास सफल होंगे। खास काम थोड़ा रुक कर करें तो आपके लिए अच्छा है। समय को व्यर्थ गँवाने की बजाय किसी विदेशी भाषा को सीखना आपके वार्तालाप के तरीक़ों में वृद्धि कर सकता है।इस सप्ताह जीवनसाथी संग रिश्तों में गहराई आएगी।इस सप्ताह तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।सिर और पेट दर्द के कारण परेशानी हो सकती है। भोजन पर ध्यान दें।

साप्ताहिक उपाय: इस सप्ताह केले के पौधे में जल अर्पित करें।

धनु राशि का साप्ताहिक राशिफल--इस सप्ताह अपने परिवार के कुछ सदस्यों का खास ख्याल रखना होगा। जीवनसाथी की सेहत आपको चिंतित कर सकती है। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी जिनके पास पैसे कमाने के बहुत अच्छे विचार या मौके हैं। लोगों की मदद से आपकी इनकम बढ़ सकती है। उम्मीद से ज्यादा का करना पड़ेगा, अधिकारी आप पर जिम्मेदारियों का बोझ डालेंगे, जिससे मन अशांत रहेगा।आप जिस के प्रेम में डूबे है, उन से आप की मुलाकात होना की संभावना है।व्यापार-धंधे में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को लाभ का अवसर मिलेगा।स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। आंखों में दिक्कत हो सकती है।

साप्ताहिक उपाय:इस सप्ताह गरीबों को भोजन करायें।

मकर राशि का साप्ताहिक राशिफल--आपको अपने से उच्च अधिकारी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन धैर्य न खोएं। समस्याओं का कोई रचनात्मक समाधान निकालने की पूरी कोशिश भी करेंगे और आप सफल हो जाएंगे। सरकार तथा उपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी। अचानक धन लाभ होने की भी संभावना है कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है। इस मित्र के साथ वफादारी निभाएं।आपके प्रेम संबंध भी मजबूत होंगे।आपकी कार्यसफलता को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों की आप पर कृपा दृष्टि रहेगीशारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। सावधान रहें।

साप्ताहिक उपाय:- इस सप्ताह घर में लॉफिंग बुद्ध की मूर्ति रखें।

कुंभ राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह बिना कुछ ख़ास किए आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में क़ामयाब रहेंगे। अपना व्यवहार लचीला रखने की कोशिश करें। घर-परिवार के लोग तथा रिश्तेदार आपके कार्य तथा व्यवहार से प्रसन्न होंगे और साथ भी देंगे। कुछ निराशा महसूस कर सकते हैं। लेकिन आप इस बात पर भी ध्यान देंगे कि आप किस तरह से नकारात्मकता को अपनी जिंदगी से निकाल सकते हैं।पार्टनर का मिजाज समझना चाहिए। अपनी भावनाएं पार्टनर पर न थोपें। संबंध भी बिगड़ सकते हैं। बिजनेस में सफलता मिल सकती है।पेट के दर्द जैसी समस्याएं होने की आशंका है।

साप्ताहिक उपाय: - इस सप्ताह गायत्री मंत्र पढ़ें।

मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल-- इस सप्ताह वाद विवाद में ना उलझें और किसी भी कार्य के लिए अधिक आतुर न हों। अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करें। आय प्राप्ति के नए स्रोत बनेंगे। व्यवसाय को नयी दिशा देने के आपके प्रयास सफल होंगे। खास काम थोड़ा रुक कर करें तो आपके लिए अच्छा है। समय को व्यर्थ गँवाने की बजाय किसी विदेशी भाषा को सीखना आपके वार्तालाप के तरीक़ों में वृद्धि कर सकता है।इस सप्ताह जीवनसाथी संग रिश्तों में गहराई आएगी।इस सप्ताह तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।सिर और पेट दर्द के कारण परेशानी हो सकती है। भोजन पर ध्यान दें।

साप्ताहिक उपाय:- इस सप्ताह श्रीयंत्र का की पूजा करें।

Tags:    

Similar News