खैरागढ़ में स्टार वॉर... कांग्रेस से सीएम भूपेश समेत आधा दर्जन मंत्रियों ने संभाला मोर्चा, बीजेपी में रमन, धरम, बृजमोहन के साथ पहली पंक्ति के नेता, आज प्रहलाद पटेल, 8 को आएंगे शिवराज सिंह

कांग्रेस ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने का ऐलान कर बदला समीकरण

Update: 2022-04-05 07:34 GMT

रायपुर, 05 अप्रैल 2022। छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा के बाद चौथी बार हो रहे उपचुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। खैरागढ़ उपचुनाव में अब बुधवार से स्टार वॉर की शुरुआत होगी। कांग्रेस से सीएम भूपेश बघेल सहित आधा दर्जन से ज्यादा मंत्रियों, दर्जनों विधायकों और संगठन के नेताओं ने मोर्चा संभाला है तो भाजपा ने पहली पंक्ति के सारे नेताओं को उतार दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल बुधवार और गुरुवार को सभाएं लेंगे और समाज के लोगों से मुलाकात करेंगे। वहीं, 8 अप्रैल को एमपी के सीएम शिवराज सिंह आएंगे। खैरागढ़ में लोधी समाज के वोटर निर्णायक भूमिका में होते हैं, इसलिए दोनों ही दलों ने इसी समाज से प्रत्याशी तय किया है। कांग्रेस से यशोदा वर्मा और भाजपा से पूर्व में विधायक रह चुके कोमल जंघेल उम्मीदवार हैं। वहीं, जोगी कांग्रेस ने राजपरिवार से जुड़े नरेंद्र सोनी को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि कांग्रेस ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला बनाने का ऐलान कर पूरा समीकरण बदल दिया है। सीएम बघेल लगातार यह दोहरा रहे हैं कि 16 अप्रैल को चुनाव परिणाम में कांग्रेस का विधायक बनेगा और 17 अप्रैल को खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला बन जाएगा। हालांकि इस पर भाजपा के साथ-साथ जोगी कांग्रेस ने भी चार जिलों की घोषणा के बाद अब तक कामकाज शुरू नहीं होने का मुद्दा उठाया है।

शाम 7.45 बजे पहुंचेंगे पटेल, 6 को उदयपुर और 7 को जलबांधा में करेंगे आमसभा

केंद्रीय खाद्य, उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल 5 अप्रैल को शाम 07.45 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वे भिलाई के विश्राम गृह में रात्रि विश्राम करेंगे। 6 अप्रैल को वे भिलाई से अमलीडीहकला पहुंचेंगे और रसुबह 11 बजे भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 01 बजे खैरागढ़ मंडल के पिपरिया में जनसंपर्क करेंगे और शाम 04 बजे छुईखदान मंडल के उदयपुर में आमसभा को संबोधित करेंगे। 7 अप्रैल को सुबह 11 बजे खैरागढ़ ग्रामीण मंडल के राहुद में कायकर्ता व आमजन को संबोधित करेंगे। दोपहर 01 बजे भोरमपुरकला में जनसंपर्क करेंगे। 04 बजे खैरागढ़ ग्रामीण मंडल के जलबांधा में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद रायपुर पहुंचेंगे और 8 अप्रैल को सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Tags:    

Similar News