President's visit to Chhattisgarh: राष्‍ट्रपति मुर्मू पहुंची रायपुर: एयरपोर्ट पर स्‍वागत की देखें फोटो और वीडियो

President's visit to Chhattisgarh: राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर छत्‍तीगसढ़ पहुंच चुकी हैं। एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल और सीएम सहित अन्‍य लोगों ने स्‍वागत किया।

Update: 2024-10-25 06:03 GMT

President's visit to Chhattisgarh: रायपुर। राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का विशेष विमान रायपुर एयरपोर्ट पर लैंड कर चुका है। एयरपोर्ट पर राज्‍पाल रमेन डेका, मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय और कैबिनेट मंत्रियों के साथ ही मुख्‍य सचिव अमिताभ जैन और डीजीपी अशोक जुनेजा ने उनका स्‍वागत किया।

राष्‍ट्रपति मुर्मू दो दिनों तक यहां रहेंगी। इस दौरान वे आधा दर्जन कार्यक्रमों में शामिल होंगी। इसमें चार विश्‍ववि‍द्यालयों का दीक्षांत समारोह शामिल है। राष्‍ट्रपति महतारी वंदन योजना की राशि का भी ऑनलाइन वितरण करेंगी।


राष्‍ट्रपति का काफिला एयरपोर्ट से सीधे टाटीबंध स्थित एम्‍स पहुंचेगा। जहां राष्‍ट्रपति मुर्मू एम्‍स के दीक्षांत समारोह में शामिल होगीं। राष्‍ट्रपति दो दिनों में चार विश्‍वविद्यालयों में दीक्षांत समारोह में शामिल होगीं। इसमें एम्‍स के साथ एनआईटी, स्‍वामी विवेकानंद तकनीकी विश्‍वविद्यालय और आयुष विश्‍वविद्यालय शामिल है। एम्‍स रायपुर के आज होने वाली दीक्षांत में  10 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल और 514 विद्यार्थियों को मिलेगी डिग्री।

राष्‍ट्रपति के प्रवास के लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। राजधानी पुलिस और सभी थाने अलर्ट मोड पर हैं। राष्‍ट्रपति की सुरक्षा की कमान रायपुर रेंज आईजी अमरेश मिश्रा के हाथों में है। राष्‍ट्रपति की सुरक्षा और व्‍यवस्‍था में दो दर्जन से ज्‍यादा आईपीएस अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु नवा रायपुर स्थित पुरखौती मुक्तांगन परिसर में सरगुजा प्रखण्ड का लोकार्पण करेंगी तथा छत्तीसगढ़ सरकार की महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख महिलाओं को 9वीं किस्त की राशि जारी करेंगी और इस योजना के हितग्राहियों से चर्चा करेंगी।

राष्ट्रपति मुर्मु कल 26 अक्टूबर को रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने के साथ ही आईआईटी भिलाई और पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल हेल्थ साइंस एवं आयुष यूनिवर्सिटी नवा रायपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।


Tags:    

Similar News