Political news: सांसद संतोष पांडेय ने ऐसा क्‍या कह दिया कि नाराज हो गए पूर्व सीएम, अब करने जा रहे हैं लोकसभा स्‍पीकार से शिकायत

Political news: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल लोकसभा स्‍पीकर को पत्र लिखने जा रहे हैं। बघेल ने यह जानकारी खुद मीडिया को दी है।

Update: 2024-07-02 12:16 GMT

Political news: रायपुर। पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वे लोकसभा अध्‍यक्ष को पत्र लिखकर सांसद संतोष पांडेय की शिकायत करेंगे, क्‍योंकि संतोष पांडेय ने सदन में आज मुझे पर निराधार आरोप लगाया है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राजनांदगांव के सांसद ने मुझ पर लोकसभा के अंदर गंभीर आरोप लगाए हैं। जो सदस्य सदन का सदस्य नहीं है, उस पर निराधार आरोप लगाने के लिए मैं लोकसभा के स्पीकर महोदय को पत्र लिख रहा हूं। साथ ही इस विषय पर कानूनी सलाह लेकर ऐसे सुनियोजित दुष्प्रचार के खिलाफ कानूनी कार्यवाई करुंगा।

बघेल ने कहा कि मैं तो अब मुख्यमंत्री नहीं हूँ और केंद्र में भी भाजपा की सरकार है तो अब यह “महादेव सट्टा एप्प” क्यों चल रहा है?

क्या इसका नाम “विष्णु देव साय सट्टा एप्प” रख दिया जाए?

जानिये..क्‍या कहा है सांसद संतोष पांडेय ने..

लोकसभा में आज राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि भाजपा सांसद ने कहा कि भगवान महादेव के नाम से जो सट्टा चला रहे थे छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें सत्ता से निपटा दिए। पांडेय ने सदन में राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। , हिंदुत्व और हिंदू को लेकर तथा भाजपा के लोगों को जो हिंसक कहा है, उस परिप्रेक्ष्य में राहुल गांधी कुछ प्रश्न के जवाब दें। क्या हिंदू हिंसक हो रहा है? क्या भाजपा हिंसा की बात करती है? हिंदुस्तान के अंदर हिंसा कौन फैला रहा है? हिंदू समाज कितना हिंसक हुआ है? कितना हिंसक यह तथाकथित शांतिप्रिय समाज है, यह पूरा भारत जानता है।

क्या कर्नाटक में प्रवीण नेतारु की हत्या हिंदू समाज की भीड़ ने की थी? क्या राजस्थान में कन्हैयालाल टेलर की हत्या गला रेत करके हिंदू समाज ने की थी? क्या यह हिंदू समाज है, जो अलग-अलग जगह पर हंगामा खड़ा कर रहा है? जिस तरीके की हत्याएँ पूरे हिंदुस्तान के अंदर हो रही हैं, उसकी चर्चा करते हुए पांडेय ने राहुल गांधी से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर में बम विस्फोट करने वाला किस समाज का है? जम्मू कश्मीर में हमला करने वाले वह किस समाज से आते हैं?

फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे चिल्ला-चिल्लाकर लगाने वाले किस समाज के हैं? संसद में चिल्ला चिल्लाकर राहुल गांधी ने जिस प्रकार की बातें कही है, यहां की परंपराओं को तोड़ने की कोशिश की है मर्यादाओं को तार-तार करने की कोशिश की है किंतु यह हमारी उच्च परंपरा रही है और राहुल गांधी सदन की परंपरा भंग करने. सफल नहीं हो पाएंगे।


Tags:    

Similar News