Jharkhand News: 3 विधायकों के साथ दिल्‍ली पहुंचे पूर्व सीएम: बीजेपी में प्रवेश के सवाल पर कहा...

Jharkhand News: अपने 3 विधायकों के साथ पूर्व मुख्‍यमंत्री दिल्‍ली पहुंच चुके हैं, उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है। इससे एनडीए विरोधी इंडिया गठबंधन को झटका लग सकता है।

Update: 2024-08-19 07:31 GMT

Jharkhand News: एनपीजी न्‍यूज डेस्‍क

झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री चंपई सोरेन दिल्‍ली पहुंच गए हैं। उनके साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के 3 विधायक भी हैं। दिल्‍ली से पहले सोरेन रांची से कोलकाता गए थे, जहां उनकी बीजेपी के एक नेता के साथ बंद कमरे में बैठक हुई। इसके बाद सोरेन दिल्‍ली पहुंच गए हैं। बीजेपी में शामिल होने को लेकर पूछे जा रहे सवालों पर दिल्‍ली में सोरेन ने कहा कि यह उनका निजी दौरा है।

बता दें कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी से पहले चंपई सोरेन को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री का पद सौंपा था, लेकिन जेल से बाहर आते ही उनसे इस्‍तीफा ले लिया और खुद फिर से सीएम बन गए। इसके बाद से ही चंपई सोरेन के तेवर बगावती हैं। चंपई ने अपने सोशल मीडिया हैंड से झमुमो नेता का टैग हटा दिया है। इसके पहले से ही उनके पार्टी छोड़ने की चर्चा है। इस बीच 17अगस्‍त को वे कोलकाता गए थे, जहां उनकी बीजेपी के बड़े नेता सुवेंद्रु अधिकारी के साथ बंद कमरे में बैठक हुई।इसके बाद वे रविवार को दिल्‍ली पहुंच गए हैं।

अलग पार्टी बनाने की भी चर्चा

सियासी गलियारों में चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की बजाय अपनी अलग पार्टी बनाने की भी चर्चा है। सूत्रों के अनुसार चूंकि झारखंड में इसी वजह से विधानसभा का चुनाव होना है, ऐसे में चंपई और बीजेपी दोनों किसी भी तरह का रिस्‍क लेना नहीं चाह रहे हैं। इसी वजह से हर संभावना पर विचार किया जा रहा है। इस बात की भी संभावना देखी जा रही है कि चंपाई अपनी अलग पार्टी बनाकर एनडीए में शामिल हो जाएं।

Tags:    

Similar News