Chhattisgarh Congress: छत्‍तीसगढ़ से सैलजा की छुट्टी: छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी बनाए गए सचिन पायलट

Chhattisgarh Congress:

Update: 2023-12-23 13:53 GMT

Chhattisgarh Congress: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सैलजा की छुट्टी कर दी गई है। कुमारी सैलजा को हटाकर राजस्‍थान के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष और पूर्व डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट को छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस का नया प्रभारी बनाया गया है।  

 बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की  करारी हार के बाद कांग्रेस के कई नेता जिनमें पूर्व विधायक और संगठन के बड़े नेता भी शामिल थे कुमारी सैलजा की भूमिका पर लगातार सवाल उठा रहे थे। पूर्व विधायक बृहस्‍तप सिंह ने सार्वजनिक रुप से विधानसभा चुनाव में हार के लिए कुमारी सैलजा और डिप्‍टी सीएम सिंहदेव को जिम्‍मेदार बताया था। इसके बाद संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्‍ला ने भी हार के लिए दिल्‍ली से आने वाले नेताओं को जिम्‍मेदार बताया था। 

बता दें कि ठीक एक साल पहले 5 दिसंबर 2022 को कुमारी सैलजा को छत्‍तीसगढ़ का प्रभारी बनाया था। उससे पहले पीएल पुनिया छत्‍तीसगढ़ के प्रभारी थे। पुनिया के प्रभारी रहते कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की थी। पार्टी नेताओं के अनुसार कुमारी सैलजा के आने के बाद से पार्टी में गुटबाजी और तेज हो गई थी। तत्‍कालीन प्रदेश प्रभारी मोहन मरकाम के साथ विवाद काफी चर्चा में रहा। 

 छत्‍तीसगढ़ से हटाई गई कुमारी सैलजा को अब उत्‍तराखंड का प्रभारी बनाया गया है। 



 




 

Tags:    

Similar News