Bilaspur News: बिलासपुर पहुंचे एआईसीसी के सह सचिव ने अपने कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

Bilaspur News: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सह सचिव व छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सह प्रभारी विजय जांगिड़ ने भाजपा को जमकर कोसा। कांग्रेस भवन पर भाजपा पर आरोपों की झड़ी लगा दी। उनका इतना कहना था कि तालियों की गड़गड़ाहट से हाल गूंज उठा। वे अपने सियासी मकसद में कामयाब हो गए। कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखते ही वे अपने मतलब की बात पर आ गए। नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी में जुटने की बात कही।

Update: 2024-10-21 14:08 GMT

Bilaspur News: बिलासपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दिग्गज पदाधिकारी चुनावी मोड पर आते नजर आ रहे हैं। इसी अंदाज में अब कार्यकर्ताओं से भी सीधी बात करते दिखाई दे रहे हैं। सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सह सचिव व प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी विजय जांगिड़ एक दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर पहुंचे। तय एजेंडे के अनुसार कांग्रेस भवन में शहर कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक में शामिल हुए। पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से चर्चा के दौरान उनका पूरा फोकस अपनों की नब्ज टटोलने की रही। जैसे ही उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाने शुरू किए और तीखे हमले किए, कांग्रेस भवन में हाल में बैठे पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उनकी बातों के समर्थन में नारा लगाना शुरू किया। हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजने लगा।

कार्यकर्ताओं के मन की बात समझते ही जांगिड़ ने सीधे भाजपा पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई एक ऐसी पार्टी से है, जो झूठ फैलाने में नम्बर एक है, जिनके कार्यकर्ता कुछ करे या न करे चौक-चौराहो पर केवल भ्रम फैलाना, धार्मिक सौहाद्र बिगाड़ने की बात करते हैं। 

कांग्रेस भवन का माहौल जब पूरी तरह रम गया तब जांगिड़ ने कहा कि कुछ माह बाद नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव होगा। इसके लिए संगठन स्तर पर ब्लॉक,सेक्टर,ज़ोन स्तर पर मासिक बैठक लेनी होगी। मॉनीटिरिंग के लिए उपाध्यक्ष-महामंत्रियों को प्रभारी बनाकर जिम्मेदारी देनी होगी। कांग्रेसजन भाजपा की असफलता, लचर कानून व्यवस्था,बढ़ते अपराध को जनता तक पहुंचाए। छत्तीसगढ़ की सरकार 10 माह में घुटने टेक चुकी है, मुख्यमंत्री साय दिल्ली और दोनों गृह मंत्री के इशारे पर काम कर रहे हैं। स्वयं निर्णय लेने की स्थिति में नहीं है ,आज आदिवासियों का जंगल उजाड़ा जा रहा है ,उनके ऊपर डंडे बरसाए जा रहे हैं, पर एक आदिवासी मुख्यमंत्री भी उन्हें न्याय नहीं दिला पा रहे हैं।

प्रभारी ने गिनाए मुद्दे

ज़िला प्रभारी सुबोध हरितवाल ने कहा कि 10 माह की सरकार वेंटिलेटर में है। कोई भी सरकार इतनी जल्दी बेनकाब नहीं हुई । महंगाई, बिगड़ती कानून व्यवस्था,प्रशासनिक कसावट में कमी बड़े मुद्दे हैं।  भाजपा के वादे खोखले है। कार्यकर्ता अभी से कमर कस ले।

Tags:    

Similar News