जिला पंचायत सदस्य को बंधक बनाकर पिटाई करने वाले 6 हिरासत में, अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Update: 2020-06-20 06:36 GMT

रेत खदान में जिला पंचायत सदस्य और कार्यकर्ताओं को बंधक बनाकर किया गया था प्राणघातक हमला

धमतरी 20 जून 2020. जिले के कुरूद क्षेत्र अंतर्गत जोरातराई रेत खदान में जिला पंचायत सदस्य और कार्यकर्ताओं को बंधक बनाकर मारपीट करने और मोबाइल लूटकर अश्लील वीडियो बनाने के मामले में पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है. इस मामले में अभी तक 6 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे पूछताछ कर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. आपको बता दें कि राज्य सरकार ने 15 जून से प्रदेश के सभी रेत खदानों में उत्खनन पर प्रतिबंध लगा दिया है.

इसके बावजूद धमतरी जिले के कई रेत खदानों में जेसीबी मशीन और चैन माउंटेन मशीन लगाकर अवैध तरीके से रेत उत्खनन किये जाने की शिकायतें लगातार मिल रही थी. इसी शिकायत पर क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव कुछ स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ कुरूद ब्लाक के राजपुर, डाभा,जोरातराई रेत खदान में निरीक्षण करने गए थे. रात करीब 12 बजे जैसे ही वे जोरातराई रेत खदान पहुंचे. पहले से ही वहाँ मौजूद रेत माफियाओं और उनके 60 से 70 गुर्गों ने उन्हें घेर लिया और खदान में बनाए गए तंबू में बंधक बना लिया.

करीब 3 घंटे तक बंधक बनाए जाने के दौरान जिला पंचायत सदस्य और उनके साथियों पर प्राणघातक हमला करते हुए लाठी डंडे और रॉड से जमकर पीटा गया. जिला पंचायत सदस्य और बंधक बनाए लोगों के मोबाइल भी आरोपियों ने लूट लिया. इतना ही नही बल्कि जिला पंचायत सदस्य को निर्वस्त्र कर अश्लील वीडियो भी बनाया गया. लगातार मारपीट करने के बाद जिला पंचायत सदस्य और उसके साथियों को विरोध करने पर जान से मार देने की धमकी देते हुए छोड़ दिया गया. रेत माफिया और गुर्गों के चंगुल से छूटे जिला पंचायत सदस्य ने रुद्री थाना पहुँचकर शिकायत दर्ज कराई.

जिसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य की शिकायत पर आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 147, 148, 149, 342, 392 एसटी एससी की धारा 3 (1), 3 (2) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है. इस मामले में अभी तक 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है. मुख्य आरोपी अभी पकड़ से बाहर हैं. पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की पतासाजी की जा रही है.

Tags:    

Similar News