PM मोदी संदेश : प्रधानमंत्री का कोरोना वारियर्स के नाम संबोधन….बोले – हर नागरिक के जीवन की भरपूर कोशिश की जा रही है….भारत की तरफ देख रही है पूरी दुनिया….यहां की सेवाभाव बेमिसाल

Update: 2020-05-07 03:29 GMT

नयी दिल्ली 7 मई 2020। प्रधानमंत्री मोदी ने आज देश के नाम संबोधन दिया। बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर शांति और सहयोग का संदेश देते हुए उन्होंने कोरोना संकट में लोगों के सेवाभाव की खूब तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बार परिस्थितियां अलग हैं, दुनिया मुश्किल वक्त से गुजर रही है. आपके बीच आना मेरे लिए सौभाग्य होता, लेकिन मौजूदा स्थिति इसकी इजाजत नहीं देती है. भारत आज बुद्ध के कदमों पर चलकर हर किसी की मदद कर रहा है, फिर चाहे वो देश में हो या फिर विदेश में, इस दौरान लाभ-हानि को नहीं देखा जा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत बिना स्वार्थ के साथ इस वक्त दुनिया के साथ खड़ा है, हमें अपने साथ-साथ अपने परिवार, आसपास की सुरक्षा करनी होगी. संकट के समय में हर किसी की मदद करना ही सबका धर्म है.अस्पताल से लेकर सड़क तक कई लोगों मानवता की सेवा में जुटे हुए हैं। संकट के इस दौर में नागरिकों का जीवन बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के अलग-अलग हिस्सों में, दुनिया में अपनी-अपनी तरह से लोगों की सेवा कर रहा है. फिर चाहे सड़क पर लोगों को कानून का शासन करवाना हो या बीमार का इलाज करना हो, हर कोई अपनी ओर से सेवा कर रहा है. आज दुनिया उथलपुथल है, ऐसे वक्त में बुद्ध की सीख जरूरी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा काम निरंतर सेवा भाव से होना चाहिए, दूसरे के लिए करुणा-सेवा रखना जरूरी है.उन्होंने कहा कि दुनिया इस समय संकट से गुजर रही है। भारत इस समय विश्व हित में काम कर रहा है और हमेशा करता रहेगा। हताशा और निराशा के दौर में भगवान बुद्ध की सीख और ज्यादा प्रासंगिक हो जाती है।

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बौद्ध महासंघ (आईबीसी) के सहयोग से संस्कृति मंत्रालय दुनियाभर के बौद्ध संघों के सर्वोच्च प्रमुखों की भागीदारी के साथ एक वर्चुअल प्रेयर कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. इस दौरान समारोह को बिहार के बोधगया में महाबोधि मंदिर, सारनाथ में मूलगंधा कुटी विहार, नेपाल के पवित्र गार्डन लुंबिनी, कुशीनगर में परिनिर्वाण स्तूप, पवित्र और ऐतिहासिक अनुराधनापीठ में रूणवेली महा सेवा से लाइव स्ट्रीम किया गया।

Tags:    

Similar News