निर्भया केस: आज हो सकता है फांसी की तारीख का ऐलान, तिहाड़-प्रशासन ने तैयारी पूरी की….

Update: 2020-01-07 06:33 GMT

नईदिल्ली 7 जनवरी 2019। निर्भया केस के चारों गुनहगारों को फांसी पर लटकाने की तारीख की घोषणा आज होगी। मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी और तिहाड़ जेल प्रशासन कोर्ट को एक रिपोर्ट भी सौंपेगा। पिछले महीने कोर्ट ने तिहाड़-प्रशासन को निर्देश दिया था कि कैदियों को एक बार फिर नोटिस दिया जाए। इसके बाद जेल-प्रशासन ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने के लिए इन्हें दाेबारा से सात दिन का नोटिस दिया था। इसमें से तीन दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन भी दायर करने की बात कही थी।

तिहाड़ जेल में करीब 25 लाख रुपये की लागत से एक नया तख्ता तैयार किया गया है। इसके बाद यह साफ है कि चारों को एक साथ फांसी होगी। ज्ञात हो कि तिहाड़ जेल प्रशासन पहले भी चारों दोषियों को एक साथ ही फांसी देने की बात कह चुका है।
पुराने फांसी घर के तख्ते पर एक साथ दो लोगों को फांसी दिए जाने की व्यवस्था पहले से ही है। इसके अलावा एक और तख्ता (प्लेटफॉर्म) भी तैयार किया जा चुका है। जेल प्रशासन का कहना है कि अदालत के आदेश के बाद जेल स्तर पर फांसी देने में किसी तरह की देरी नहीं होगी।
इससे पहले निर्भया के गुनहगारों द्वारा जेल में आपराधिक वारदात की साजिश रचने की भी खबरें आई थीं। वे खुद पर नया आपराधिक केस दर्ज करवाने की कोशिश में लगे हुए हैं, ताकि उनकी फांसी की सजा कुछ समय के लिए टल जाए।
Tags:    

Similar News