CG कर्मचारियों की खबर : दिवंगत अधिकारी-कर्मचारियों की पेंशन दावेदारी को लेकर राज्य सरकार ने जारी किया निर्देश…. 12 तक दावेदारी के लिए मांगा गया आवेदन… देखिये आदेश

Update: 2021-07-10 03:35 GMT

रायपुर 10 जुलाई 2021। दिवंगत कर्मचारियों व अधिकारियों की पेंशन राशि को लेकर राज्य सरकार ने नया निर्देश जारी किया है। कोष, लेखा एवं पेंशन विभाग ने सभी संभागीय संयुक्त संचालकों को निर्देश दिया है कि दिवंगत कर्मचारी व अधिकारी के उत्तराधिकारी पेंशन राशि को लेकर 12 जुलाई तक दावेदारी प्रस्तुत कर सकते हैं।

कोष, लेखा एवं पेंशन विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि ,…

“अंशदायी पेंशन योजना के ऐसे अभिदाता जिनकी मृत्यु हो चुकी है तथा उनके PRAN में जमा राशि का आज दिनांक तक उनके नामिनी/वैध उत्तराधिकारी द्वारा दावेदारी प्रस्तुत नहीं किया गया है, कि जानकारी संबंधित कार्यालयों से कोषालय अधिकारी के माध्यम से प्राप्त कर संलग्न प्रारूप में दिनांक 12.07. 2021 तक हार्ड कापी एवं साफ्ट कापी में भेजना सुनिश्चित करें ताकि जानकारी पीएफआरडीए को समय सीमा में प्रेषित किया जा सके”

आपको बता दें कि कोरोना काल में कई अधिकारी कर्मचारियों की मौत हुई है। जिनमें से कईयों के उत्तराधिकारियों ने अभी तक पेंशन राशि को लेकर अपनी दावेदारी प्रस्तुत नहीं की है। लिहाजा अब उन मामलों को लेकर ही राज्य सरकार ने ये नया निर्देश जारी किया है।

Tags:    

Similar News