West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा: मालगाड़ी से टकराई कंचनजंगा एक्सप्रेस, अबतक 8 की मौत, कई घायल

West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. सोमवार को यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई. इस हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत हुई है.

Update: 2024-06-17 05:13 GMT

West Bengal Train Accident

West Bengal Train Accident: कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. सोमवार को यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई. इस हादसे में अबतक 8 लोगों की मौत हुई है. जबकि 25 घायल बताये जा रहे हैं. 

मालगाड़ी से टकराई कंचनजंगा एक्सप्रेस

जानकारी के मुताबिक, हादसा दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी उपमंडल के अंतर्गत रंगापानी स्टेशन के पास रुइधासा में हुआ है. घटना सोमवार सुबह करीब 9.30 बजे की है. कंचनजंगा एक्सप्रेस एनजेपी से सियालदह जा रही थी. ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकली ही थी. तभी रंगापानी के पास पीछे से आ रही तेज रफ़्तार मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की दो पैसेंजर बोगी समेत तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं. और पटरी से उतर गयी. एक बोगी हवा में झूलने लगी.

8 लोगो की मौत

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंचे हैं. राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. भारी बारिश के बीच राहत और बचाव का कार्य जारी है. फंसे यात्रियों को ट्रेन से निकाला जा रहा है. इस हादसे में अब तक 8 लोगो की मौत हुई है. जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. घटनास्थल पर दार्जिलिंग एसपी, आईजी उत्तर बंगाल मौजूद हैं. 

 मुख्यमंत्री ममता ने शोक व्यक्त किया 

इधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे पर दुःख व्यक्त किया है.उन्होंने एक्स पर लिखा " दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूँ. विस्तृत जानकारी का इंतज़ार है, बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है. बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एम्बुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा , "NFR जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई, बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ निकट समन्वय में काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं."

Full View

Tags:    

Similar News