Weather Forecast Today 29 September: दिल्ली, यूपी, बिहार समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Forecast Today 29 September: अभी भी देश के कई भागों में मानसून की स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं. मौसम विभाग की मानें तो देश के पूर्वी राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

Update: 2023-09-29 04:50 GMT

Weather Forecast Today 29 September: अभी भी देश के कई भागों में मानसून की स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं. मौसम विभाग की मानें तो देश के पूर्वी राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. अगले दो तीन दिनों तक उत्तर पश्चिमी और पश्चिमी मध्य भारत के हिस्सों से मॉनसून वापसी की स्थितियां अनुकूल हैं. देश के कुछ भागों में धूप खिली रहने वाली है. लोगों को गर्मी झेलनी पड़ सकती है. राजधानी में मौसम स्थिर रहने वाला है. यहां पर न्यूनतम तापमान 22 डिग्री ओर अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. दिल्ली में आज आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. कल यानि 30 सितंबर को राजधानी में आसमान साफ रहने वाला है.

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो आज लखनऊ में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया किया जा सकता है. यहां पर भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने वाले हैं. 30 सितंबर को यहां पर बारिश होने के आसार भी बने हुए हैं. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. यहां पर आसमान साफ रहने वाला है.

जानें अन्य राज्यों में मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार, आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से लेकर भारी बारिश होगी. इसी तरह से कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. ओडिशा, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बरसात की संभावना है.

Full View

Tags:    

Similar News