Crypto Nivesh Scam: तमिलनाडु पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू किया

Crypto Nivesh Scam: तमिलनाडु पुलिस ने क्रिप्टो निवेश के जरिए भारी रिटर्न के बदले लोगों को धोखा देने से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक अभियान शुरू किया है...

Update: 2023-09-09 14:09 GMT

Crypto Scam 

Crypto Nivesh Scam: तमिलनाडु पुलिस ने क्रिप्टो निवेश के जरिए भारी रिटर्न के बदले लोगों को धोखा देने से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

सूत्रों ने बताया कि थूथुकुडी में एक व्यक्ति ने खुद को सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर बताते हुये भारी रिटर्न का वादा करके एक युवक को लुभाया। युवक ने अलग-अलग किस्‍तों में करीब 70 लाख रुपये का निवेश किया।

उन्होंने कहा कि शुरुआती दिनों में कुछ रिटर्न मिले, लेकिन पिछले तीन महीने से कोई रिटर्न नहीं मिला है। जब निवेशक ने उस व्यक्ति से संपर्क किया तो उसका फोन बंद था और कोई जवाब नहीं मिला। युवक ने थूथुकुडी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसने जांच शुरू कर दी है।

सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि महिलाओं, सेवानिवृत्त कर्मचारियों, बेरोजगार युवाओं और यहां तक कि वापस देश में आकर बसने वाले एनआरआई सहित बहुत से लोगों ने कई क्रिप्टो योजनाओं में पैसा निवेश किया है।

तमिलनाडु पुलिस की साइबर सुरक्षा शाखा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, क्रिप्टो करेंसी रैकेट द्वारा 50 करोड़ से अधिक की धनराशि उड़ाई गई है। कई ऑनलाइन धोखाधड़ी को सुलझाने वाली साइबर शाखा को भरोसा है कि वे इस मामले को भी सुलझा लेंगे।

सूत्रों ने कहा कि कई लोग शिकायत दर्ज कराने से कतराते हैं क्योंकि कुछ ने अवैध रूप से पैसा निवेश किया है जबकि कुछ ने ऐसा पैसा निवेश किया है जिसके लिए उन्होंने कर का भुगतान नहीं किया है। क्रिप्टो करेंसी नेटवर्क घोटाला मामले में पुलिस विस्तृत जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News