Smriti Irani Vacates Bungalow: लोकसभा चुनाव हारने के बाद स्मृति ईरानी ने खाली किया सरकारी बंगला

Smriti Irani Vacates Official Bungalow: लोकसभा चुनाव 2024 में अमेठी से करारी हार मिलने के बाद भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली के 28 तुगलक क्रीसेंट सरकारी बंगला खाली कर दिया है।

Update: 2024-07-11 13:19 GMT

Smriti Irani Vacates Official Bungalow: लोकसभा चुनाव 2024 में अमेठी से करारी हार मिलने के बाद भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली के 28 तुगलक क्रीसेंट सरकारी बंगला खाली कर दिया है। ईरानी 10 सालों से इस बंगले में रह रही थीं। बंगला खाली करने के लिए उनको 11 जुलाई तक का समय दिया गया था। शहरी विकास मंत्रालय के डॉयरेक्टर ऑफ एस्टेट ने उनको नोटिस भेजा था। गुरुवार को बंगले से ईरानी की नेम प्लेट हटा दी गई।

2014 में मिला था बंगला

स्मृति ईरानी को यह बंगला 2014 में आवंटित हुआ था। लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा की बड़ी जीत के बावजूद ईरानी अमेठी से चुनाव हार गई थीं, लेकिन राज्यसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री होने के नाते उन्हें यह आवंटित हुआ था। 2019 में उन्होंने अमेठी से राहुल गांधी को हराकर लोकसभा में प्रवेश किया तो यह बंगला उनके ही पास रहा। हालांकि, 2024 के चुनाव में कांग्रेस परिवार के करीबी केएल शर्मा ने ईरानी को बड़े अंतर से हरा दिया।

ईरानी के साथ इन्हें भी खाली करना है बंगला

ईरानी के साथ ही आरके सिंह, अर्जुन मुंडा, महेंद्रनाथ पांडेय, संजीव बालियान, राजीव चंद्रशेखर, कैलाश चौधरी, अजय मिश्रा टेनी, वी मुरलीधरन, निशित प्रामाणिक, सुभाष सरकार, साध्वी निरंजन ज्योति, रावसाहेब दानवे, कौशल किशोर, भानुप्रताप वर्मा, कपिल पाटिल, भगवंत खुबा, भारती पवार को भी बंगला खाली करने का नोटिस मिला है। ये सभी लोकसभा चुनाव में हारे हैं और वर्तमान केंद्र सरकार में कोई मंत्री पद भी नहीं मिला है। बता दें, ईरानी ने सांसद रहते अमेठी में अपना घर बनवाया है।

Tags:    

Similar News