Arrest Monu Manesar: मोनू मानेसर की गिरफ्तारी के बाद राजस्थान पुलिस को सौपेगी हरियाणा पुलिस

Arrest Monu Manesar: भिवानी के नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया है और उसे राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी...

Update: 2023-09-12 13:43 GMT

Monu Manesar Arrest 

Arrest Monu Manesar: भिवानी के नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया है और उसे राजस्थान पुलिस को सौंपा जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मोनू मानेसर पिछले 8 महीने से फरार था। पुलिस ने उसे उसके गृह गांव मानेसर से हिरासत में लिया है। 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में एक बोलेरो कार में दो जले हुए शव मिले थे। जांच से पता चला कि ये शव राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमीका गांव के जुनैद और नासिर के थे। 

हरियाणा के कई गौरक्षकों पर जिंदा जलाने का आरोप था और आरोपियों में मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव का भी नाम था। मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने सिविल वर्दी में जाल बिछाकर हिरासत में लिया। 

भरतपुर के एसपी मृदुल कच्छावा ने कहा, ''उन्हें जानकारी मिली है कि हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को हिरासत में लिया है, जो नासिर और जुनैद (लिंचिंग) मामले में वांछित था। हरियाणा पुलिस अपनी आगे की प्रक्रिया कर रही है और हमारे अधिकारी उनके संपर्क में हैं। जब उनकी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, तब हमारी जिला पुलिस प्रक्रिया शुरू करेगी। 

28 साल के नासिर और 33 साल के जुनैद का 15 फरवरी को अपहरण कर लिया गया था। अगले दिन उनके शव भिवानी में बोलेरो में मिले थे। उनके परिजनों ने गौरक्षक मोनू मानेसर और उसके साथियों पर दोनों की पिटाई के बाद जिंदा जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया था। 

इसके बाद भरतपुर थाना पुलिस ने मोनू मानेसर समेत अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने इस मामले में 8 फरार आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की है।

Tags:    

Similar News