Rajasthan News: कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में 8 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय, धर्म को अपमानित करने का आरोप

Rajasthan News: कन्हैयालाल साहू हत्याकांड मामले में नया अपडेट आया है. शुक्रवार को एनआईए कोर्ट ने सभी अपराधियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं. सभी को आरोपियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से पेश किया गया था

Update: 2024-01-13 05:36 GMT

Rajasthan News: कन्हैयालाल साहू हत्याकांड मामले में नया अपडेट आया है. शुक्रवार को एनआईए कोर्ट ने सभी अपराधियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं. सभी आरोपियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से पेश किया गया था. जिसमें NIA कोर्ट ने मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी समेत अलावा मोहम्मद मोहसिन, आसिफ, मोहसिन, वसील अली, मोहम्मद जावेद और मुस्लिम मोहम्मद के खिलाफ आरोप तय कर दिए. वहीँ एक अन्य आरोपी के खिलाफ आरोप तय नहीं हो पाया है.

आठों आरोपियों के खिलाफ आरोप तय 

जानकारी के मुताबिक़ कन्हैयालाल साहू हत्याकांड मामले में शुक्रवार को एनआईए कोर्ट ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से पेश किया गया था. जिसमें 8 आरोपियों के खिलाफ धर्म के अपमान और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप तय किए गए हैं. कोर्ट ने दो फरवरी को आरोप सुनाने के लिए फिर से कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए हैं.आठों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 302, 324 (34), 153ए, 153 बी, 295 ए के और यूएपीए की धारा 16, 18 और 20 के साथ ही आ‌र्म्स एक्ट के तहत आरोप तय किए गए. वहीँ अभी एक आरोपी फरहाद मोहम्मद शेख उर्फ बबला के खिलाफ आर्म्स एक्ट में अभियोजन की मंजूरी नहीं मिली है. जिसके कारण आरोप तय नहीं हो पाया. इधर, कोर्ट ने फरहाद, मुस्लिम खान व मोहम्मद जावेद को आरोप मुक्त करने वाले प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया. इससे पहले एनआईए के विशेष लोक अभियोजक टीपी शर्मा ने आरोप तय के दौरान कहा था कि आरोपियों के खिलाफ धर्म के अपमान, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने, और व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर कन्हैयालाल के हत्या की साजिश रची. आरोपियों पर अन्य अपराध भी तय किया जाए.

क्या है मामला 

डेढ साल पहले उदयपुर में 28 जून 2022 को कन्हैयालाल साहू टेलर की उसके दूकान पर बेरहमी से हत्या की गयी थी. जिसके बाद इस घटना का वीडियो भी बनाया और उसे इंटरनेट पर वायरल भी कर दिया था. इस हत्याकांड से लोगों में आक्रोश का माहौल छाया हुआ था.


Tags:    

Similar News