Rajasthan Election: करणपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी, दो घंटे में सिर्फ 6 फीसदी मतदान

Rajasthan Election: राजस्थान के करणपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदान जारी है। पहले दो घंटों में केवल छह प्रतिशत मतदान हुआ है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी . वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई. कड़ाके की ठंड और कोहरे का असर वोटिंग पर दिखा और शुरुआती दो घंटों में बूथों पर कम लोग दिखे।

Update: 2024-01-05 10:29 GMT

Rajasthan Election: राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर इस वक्त वोटिंग जारी है. पहले दो घंटों में सिर्फ छह फीसदी वोट पड़े. अधिकारी ने इस बात की यह जानकारी दी. सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हुई. मतदान के दौरान कड़ाके की ठंड और कोहरे का असर देखने को मिला. जिसके वजह से पहले दो घंटों में मतदान केंद्रों के बाहर कम लोग दिखे. कांग्रेस उम्मीदवार गुरुमीत सिंह कुंअर के निधन के कारण यहां 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान नहीं हुआ. इसलिए यहां का चुनाव पर अत्यधिक चर्चा में है.

भजनलाल सरकार ने यहां से बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय राज्य मंत्री सुरेंद्रपाल टीटी को मैदान में उतारा है। टीटी को मंत्री बनाया गया, भले ही विभाग आवंटन के समय वह चुनाव नहीं जीते थे. सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस हमलावर है और उसने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत भी की है. मौसम में थोड़ा सुधार होने पर दोपहर तक मतदान का औसत बढ़ने की उम्मीद है. करणपुर विधानसभा क्षेत्र के 249 मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. स्टेशनों पर मतदाताओं की आईडी जांचने के बाद ही उन्हें मतदान क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है. प्रत्येक मतदान केंद्र पर दो अलग-अलग प्रवेश और निकास मार्ग उपलब्ध कराए गए हैं.

कांग्रेस ने इस सीट से गुरमीत सिंह कूनर के बेटे रूपिंदर सिंह को मैदान में उतारा है।बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आप, बीएसपी जैसी पार्टियों के 10 और निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र में कुल 249 मतदान केंद्र हैं, जिनमें से 37 शहरी क्षेत्र में और 212 ग्रामीण क्षेत्र में हैं। 125 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था है. करणपुर विधानसभा क्षेत्र में 2,40,826 मतदाता हैं, जिनमें 1,25,850 पुरुष, 114966 महिलाएं और 10 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं.  180 सर्विस वोटर पंजीकृत हैं.

Tags:    

Similar News